IPL 2023 - लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस खिलाड़ी को नहीं खिलाकर बड़ी गलती कर दी...एलिमिनेटर मुकाबले को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
लखनऊ सुपर जायंट्स (Photo Credit - IPLT20)
लखनऊ सुपर जायंट्स (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2023 (IPL) में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) के बीच हुए मुकाबले को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा ने इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस मैच में अमित मिश्रा को खिलाना चाहिए था क्योंकि उनका रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा रहा है।

मुंबई इंडियंस ने चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर सिमट गई। लखनऊ सुपर जायंट्स अब आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है, वहीं मुंबई इंडियंस ने अगले दौर में जगह बना ली है, जहां उनका सामना गुजरात टाइटंस से होगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच में अमित मिश्रा की बजाय कृष्णप्पा गौतम को खिलाया और ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम के इस फैसले पर सवाल उठाए।

अमित मिश्रा का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के खिलाफ काफी अच्छा था - आकाश चोपड़ा

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, "लखनऊ ने अमित मिश्रा की बजाय कृष्णप्पा गौतम को खिलाया। अब आप अमित मिश्रा के आंकड़े भी जान लीजिए। उन्होंने रोहित शर्मा को सात बार आउट किया हुआ है। इस मामले में केवल सुनील नारेन ही उनसे आगे हैं जिन्होंने रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट किया है लेकिन उनको खिलाया ही नहीं गया।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "मेरे हिसाब से अमित मिश्रा ने इशान किशन को सात या आठ गेंदें डाली हैं और इस दौरान उनको तीन बार आउट कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद अमित मिश्रा को नहीं खिलाया गया। कृष्णप्पा गौतम को खिलाया गया और कहा गया कि एक ऑफ स्पिनर की जरूरत थी लेकिन उनसे सिर्फ एक ही ओवर करवाया गया।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now