IPL 2023 - क्या शुभमन गिल तोड़ पाएंगे विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड ? पूर्व खिलाड़ी ने दिया ये जवाब

Nitesh
शुभमन गिल काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo - IPL)
शुभमन गिल काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo - IPL)

गुजरात टाइटंस (GT) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इस आईपीएल (IPL) सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन काफी ज्यादा रन बनाए हैं और विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। अगर इस मैच में भी उन्होंने बड़ी शतकीय पारी खेल दी तो वो कोहली से आगे निकल जाएंगे। हालांकि आकाश चोपड़ा के मुताबिक गिल की राह में सीएसके के दीपक चाहर सबसे बड़ा रोड़ा बन सकते हैं। अगर शुभमन गिल ने उन्हें अच्छी तरह से खेल लिया तो फिर वो कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। गिल ने जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए अब तक खेले 16 मुकाबलों में 851 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वे आईपीएल में विराट कोहली और जोस बटलर के बाद एक सीजन में 800 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं। विराट कोहली ने 2016 के सीजन में 973 रन बनाए थे और इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए शुभमन गिल के पास एक मैच बचा है। हालांकि इसके लिए उन्हें पिछले मैच की ही तरह एक बड़ा शतक लगाना होगा।

शुभमन गिल के लिए दीपक चाहर एकमात्र खतरा हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक दीपक चाहर को अगर शुभमन गिल ने सही से खेल लिया तो फिर उनके बल्ले से एक और बड़ी पारी आ सकती है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "शुभमन गिल काफी अलग बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्या वो विराट कोहली के एक सीजन में 900 से ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक बार फिर से 125 रन बनाने होंगे। अपनी पिछली चार पारियों में उन्होंने तीन शतक लगाए हैं। अब देखना होगा कि लॉ ऑफ एवरेज क्या कहता है। दीपक चाहर उनके लिए एकमात्र खतरा हैं। अगर वो नई गेंद के सामने उनको अच्छी तरह खेल लेते हैं तो फिर काफी रन बनाएंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now