IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ निकोलस पूरन की धीमी पारी खास लिस्ट में हुई शामिल, दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड 

निकोलस पूरन, लखनऊ सुपरजांयट्स (इमेज - गेट्टी)
निकोलस पूरन, लखनऊ सुपरजांयट्स (इमेज - गेट्टी)

क्या आप IPL इतिहास की सबसे धीमी पारियों के बारे में जानते हैं? अगर नहीं जानते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं क्योंकि पिछले एक दशक में आईपीएल इतिहास की दो सबसे धीमी पारियां इसी सीजन यानी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आई हैं। इसमें भी खास बात यह है कि ये दोनों धीमी पारियां एक ही टीम के खिलाड़ियों ने एक ही वेन्यू पर खेली हैं।

पिछले एक दशक में आईपीएल की सबसे धीमी पारियां

इस लिस्ट में पहला नाम अमित मिश्रा का है। अमित मिश्रा आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से खेल रहे हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स का घरेलू मैदान इस आईपीएल सीजन में बल्लेबाजों के लिए सबसे मुश्किल साबित हुआ है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी करना सभी टीमों के खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो रहा है।

इस वजह से लखनऊ में होने वाले ज्यादातर मैच काफी कम स्कोर वाले हो रहे हैं और यही कारण है कि वहां पर खिलाड़ी काफी धीमी पारियां खेल रहे हैं। अमित मिश्रा की बात करें तो इसी सीजन उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इसी वेन्यू पर हुए मैच के दौरान 30 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 63.33 का रहा था। इस वजह से अमित मिश्रा की यह पारी पिछले एक दशक की सबसे धीमी आईपीएल पारी है।

इस लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी का नाम निकोलस पूरन है, और वो भी आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ही खेल रहे हैं। इस सीजन में मात्र 15 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले निकोलस पूरन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ में हुए मैच के दौरान 31 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 64.52 का था।

लिहाजा, आईपीएल इतिहास के पिछले एक दशक में ये दो पारियां ऐसी हैं, जिसमें कम से कम 30 गेंदें खेलने के बाद सबसे धीमी गति से रन बनाए गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now