IPL 2023 Auction : भारतीय दिग्गज की हुई आईपीएल में वापसी, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते आएंगे नजर 

इशांत शर्मा पिछले ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे
इशांत शर्मा पिछले ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की एक बार फिर से आईपीएल में वापसी हो चुकी है। इस दिग्गज को उनकी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने खरीदा है। इशांत का बेस प्राइस 50 लाख था और दिल्ली को वो बेस प्राइस पर ही मिल गए। इशांत पहले भी दिल्ली का हिस्सा रह चुके हैं और एक बार फिर वह इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनेंगे।

इशांत शर्मा को 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शायद दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में उनका सफर खत्म हो गया है। हालाँकि, मिनी ऑक्शन में दिल्ली ने उन्हें बेस प्राइस में ही खरीदा लेकिन एक बार फिर उन्हें अपना जलवा दिखाने का मौका दिया।

इससे पहले इशांत शर्मा को 2019 में दिल्ली ने पहली बार अपनी टीम का हिस्सा बनाया था और अगले दो सीजन भी वह इसी टीम का हिस्सा रहे थे। हालाँकि, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने बहुत ज्यादा मौके नहीं दिए लेकिन उन्हें आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है।

आईपीएल में इशांत शर्मा का प्रदर्शन

इशांत शर्मा उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन यानी कि 2008 वाले सीजन में शामिल थे। लम्बे कद के तेज गेंदबाज ने अपने करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ की थी। इस गेंदबाज ने आईपीएल में अभी तक कुल 93 मुकाबले खेले हैं और 8.12 के इकॉनमी रेट से 72 विकेट चटकाए हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 17 मुकाबलों में 7.80 के इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now