IPL 2023 Auction : आईपीएल में पिछले साल अनसोल्ड रहने वाले दो दिग्गजों की वापसी, नामीबिया के ऑलराउंडर भी बिके

पीयूष चावला को मुंबई इंडियंस ने फिर से अपने साथ जोड़ा है
पीयूष चावला को मुंबई इंडियंस ने फिर से अपने साथ जोड़ा है

IPL 2023 ऑक्शन अंतिम चरण में पहुँचने को है और खिलाड़ियों का लगातार सोल्ड और अनसोल्ड होना जारी है। इस बार भी कुछ ऐसे खिलाड़ी सोल्ड हुए जो पिछले ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे और इस लिस्ट में आईपीएल के दो सफल भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) का नाम भी शामिल है। इन दोनों ही दिग्गजों को पिछले ऑक्शन में कोई भी खरीददार नहीं मिला था लेकिन इस ऑक्शन में इन्हें निराश नहीं होना पड़ा। चावला को मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस में खरीदा, वहीं अमित मिश्रा को भी लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइस में ही खरीदा।

45 मिनट के ब्रेक के बाद जब ऑक्शन शुरू हुआ तो शुरुआत में ही पीयूष चावला का नाम आया और उन्हें 50 लाख के बेस प्राइस पर मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया। बता दें कि आईपीएल 2021 में चावला मुंबई के लिए खेल चुके हैं और एक बार फिर वो नीली जर्सी में नजर आएंगे। इस लेग स्पिनर के नाम आईपीएल में 157 विकेट दर्ज हैं और वह संयुक्त रूप से पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

इसके बाद लीग में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में चौथे स्थान पर रहने वाले अमित मिश्रा की बारी आई, जिन्हें केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 लाख में खरीदा। मिश्रा को लीग के दिग्गज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है और उनके नाम 166 विकेट दर्ज हैं। पिछले सीजन उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था, वहीं उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे।

नामीबिया के डेविड वीजे को को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

अपने ऑलराउंड खेल से दुनिया भर की टी20 लीग में खास पहचान बनाने वाले नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीजे को इस बार निराश नहीं होना पड़ा और उन्हें 1 करोड़ की बड़ी कीमत देकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शामिल किया। वीजे पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं और वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now