IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने की रनों की बारिश, बनाया सबसे बड़ा स्कोर 

DC vs CSK, IPL 2023 (Image - IPL/Twitter)
DC vs CSK, IPL 2023 (Image - IPL/Twitter)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 67वां लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC vs CSK) और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के बाद लीग स्टेज में सिर्फ तीन मैच बाकी रहेंगे, लेकिन अभी भी तीन टीमों का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना बाकी है। दिल्ली की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, उनके आखिरी मैच में चेन्नई ने उनके खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया। इस मैच में चेन्नई (CSK) ने दिल्ली (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर कुल 223 रन बना दिए। दिल्ली के खिलाफ यह किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है।

दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ओपनर्स के बीच शतकीय ओपनिंग साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 223 रन बना दिए। हालांकि, इतने रन बनाकर चेन्नई ने खुद अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है, क्योंकि इससे पहले आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स ने ही बनाया था। आइए हम आपको बताते हैं कि दिल्ली के खिलाफ एक मैच में किस-किस टीम ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। चेन्नई ने आज के मैच में 223 रन बनाए, जो सबसे ज्यादा है। इससे पहले 25 मई 2012 को दिल्ली के खिलाफ सीएसके ने चेन्नई के मैदान पर 222 रन बनाए थे।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूद है। राजस्थान ने 22 अप्रैल 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे।

चौथे स्थान पर सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम है, जिसने 27 अक्टूबर 2020 को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दुबई में 2 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए थे। वहीं इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम मौजूद है। मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर 17 मार्च 2010 को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now