IPL 2023 - चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में बनाई जगह...दिल्ली कैपिटल्स को उनके ही घर में बुरी तरह हराया

सीएसके ने प्लेऑफ में बनाई जगह (Photo - IPL)
सीएसके ने प्लेऑफ में बनाई जगह (Photo - IPL)

आईपीएल 2023 (IPL) के 67वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) को उनके ही घर में 77 रन से हरा दिया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाई और उन्होंने टूर्नामेंट का समापन हार के साथ किया। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इस जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और उनका ये निर्णय बिल्कुल सही साबित हुआ। डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 141 रनों की तूफानी साझेदारी कर एक बड़े स्कोर की नींव रख दी। ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली। जबकि डेवोन कॉनवे ने भी 52 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 87 रन बनाए। वहीं शिवम दुबे ने भी आखिर में आकर सिर्फ 9 गेंद पर 3 छक्के की मदद से 22 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया।

डेविड वॉर्नर को नहीं मिला दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों का साथ

टार्गेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में ही उन्हें पृथ्वी शॉ के रूप में बड़ा झटका लग गया। 5 रन के स्कोर पर तुषार देशपांडे की गेंद पर रायडू ने उनका बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद 26 रन तक ही दिल्ली के तीन विकेट गिर गए। कप्तान डेविड वॉर्नर एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 58 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि दूसरे छोर से उन्हें किसी दूसरे बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और पूरी टीम 146 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। सीएसके की तरफ से दीपक चाहर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता