IPL 2023 - एम एस धोनी के दो बेहतरीन कैच को लेकर डेवोन कॉनवे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

एम एस धोनी ने काफी जबरदस्त तरीके से दो कैच पकड़े थे (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी ने काफी जबरदस्त तरीके से दो कैच पकड़े थे (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में जिस तरह से दो कैच पकड़े उसको लेकर टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैचों को पकड़ने के लिए काफी बेहतरीन स्किल की जरूरत होती है और शुक्र है कि हमारे पास उस वक्त धोनी वहां पर मौजूद थे। वो इसके लिए सबसे परफेक्ट थे।

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स जब आरसीबी के खिलाफ 226 रनों को डिफेंड करने उतरी तो फिर उन्हें ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसी से कड़ी चुनौती मिली। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 61 गेंद पर 126 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और आरसीबी की मैच में वापसी करा दी। फाफ डू प्लेसी ने सिर्फ 33 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 62 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 36 गेंद पर 3 चौके और 8 छक्के की मदद से 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। एक समय ये दोनों बल्लेबाज टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

इन दोनों कैचों को पकड़ना आसान नहीं था - डेवोन कॉनवे

इन दोनों खिलाड़ियों का कैच एम एस धोनी ने ही पकड़ा। ये कैच हवा में काफी ऊपर चले गए थे और जज करना मुश्किल हो रहा था लेकिन धोनी ने कोई गलती नहीं की। डेवोन कॉनवे ने मैच के बाद इन दो कैचों को लेकर कहा,

ये दोनों ही काफी मुश्किल कैच थे। जो कैच हवा में सीधे काफी ऊपर चले जाते हैं, उन्हें रात में पकड़ना आसान नहीं होता है। हमारे लिए ये काफी अहम विकेट थे और हम लकी थे कि एम एस धोनी वहां पर थे। अगर कोई आपसे पूछे कि किसको आप इस कैच के लिए रखना चाहते हैं तो शायद वो धोनी ही होंगे। ये हमारे लिए अच्छा रहा और आरसीबी का मोमेंटम टूट गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment