Create

ड्वेन ब्रावो ने IPL को कहा अलविदा ! CSK से रिलीज करने के बाद अगले ऑक्शन में नहीं आएंगे नजर

ड्वेन ब्रावो काफी लंबे समय से सीएसके का हिस्सा थे
ड्वेन ब्रावो काफी लंबे समय से सीएसके का हिस्सा थे

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल (IPL) को अलविदा कह दिया है। खबरों के मुताबिक ड्वेन ब्रावो अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे और इसी वजह से आगामी ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना नाम नहीं भेजा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था।

ईएसपीएन क्रिइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड नहीं कराया है। इसका मतलब यही हुआ कि अब वो अगले आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

ड्वेन ब्रावो 2011 में बने थे चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा

चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो को टीम से रिलीज कर दिया था। ब्रावो ने इस टीम के लिए काफी समय तक खेला है। ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स टीम में साल 2011 में शामिल हुए थे। वह एक दशक से भी अधिक समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे। इस बार उनको टीम से बाहर करते हुए नए विकल्प तलाशने का प्रयास किया गया है। पिछले सीजन ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.4 करोड़ की रकम में खरीदा था। उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की बेस प्राइज सामने आ गई है। केन विलियमन, बेन स्टोक्स, जिमी नीशम, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों की बेस प्राइज दो करोड़ रुपए है। श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने भी अपने आपको दो करोड़ की बेस प्राइज की कैटेगरी में रखा है।

आईपीएल 2022 के ऑक्शन के लिए कुल 991 प्लेयर्स ने अपने आपको रजिस्टर्ड किया है। टी20 वर्ल्ड कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट सैम करन भी दो करोड़ के बेस प्राइज में शामिल हैं। अगर अन्य प्लेयर्स की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने भी अपने आपको दो करोड़ की ही बेस प्राइज में रखा है। वहीं मिचेल स्टार्क और एलेक्स हेल्स जैसे प्लेयर्स ने ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment