IPL 2023, GT vs LSG: 51वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

गुजरात की नज़रें प्लेऑफ़ की तरफ हैं
गुजरात की नज़रें प्लेऑफ़ की तरफ हैं

आईपीएल 2023 में रविवार के डबल हेडर का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए गुजरात की टीम प्लेऑफ़ के और करीब जाने का पूरा प्रयास करेगी। घरेलू सरजमीं और दर्शकों के सामने खेलने का फायदा भी निश्चित रूप से गुजरात टाइटंस की टीम को होने वाला है।

इस समय तालिका में गुजरात की टीम नम्बर एक पर है। 7 मैचों में जीत के साथ गुजरात ने 14 अंक हासिल किये हैं। इस मैच में जीतने पर गुजरात की टीम लगभग प्लेऑफ़ में चली जाएगी। लखनऊ ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है और एक मैच बारिश के कारण धुल गया था। 11 अंकों के साथ लखनऊ की टीम तीसरे स्थान पर है। लखनऊ का प्रयास भी रहेगा कि अपने अंकों को 11 से 13 पर पहुंचाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को नम्बर दो से तीन पर धकेल दिया जाए।

संभावित एकादश

Gujarat Titans

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल

Lucknow Super Giants

काइल मेयर्स, मनन वोहरा, करण शर्मा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान

पिच और मौसम की जानकारी

अहमदाबाद में एक बैटिंग पिच देखने को मिल सकती है। शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मदद की संभावना है। बाद में बैटिंग के लिए पिच अच्छी रहेगी। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है। चेज करने वाली टीम के लिए 180 से ऊपर का लक्ष्य रखने पर ही चुनौती पेश की जा सकेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे इस मुकाबले का टॉस होगा और 3 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क टीवी पर लाइव प्रसारण करेगा। जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाईट पर भी इस मुकाबले को देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now