IPL 2023 : "पिछले साल आईपीएल जीतने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा" - गुजरात टाइटंस के युवा खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शाॅट खेलते सुदर्शन
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शाॅट खेलते साई सुदर्शन

हर साल आईपीएल (IPL) का आयोजन होता है, और हर साल कई युवा चेहरे इसमें भाग लेते हैं। मगर कुछ ही युवा चेहरे अपनी शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी अलग पहचान बना पाने में सफल होते हैं। आईपीएल में एक ऐसा ही चेहरा बन कर उभरे हैं, गुजरात टाइटंस (GT) के 21 वर्षीय बल्लेबाज साई सुदर्शन (Sai Sudarshan)।

सुदर्शन ने इस साल के आईपीएल की शुरुआत भी कुछ यादगार और मैच जिताऊ पारी खेलकर की है। उन्होंने अपने बढ़िया खेल और बढ़ते आत्मविश्वास का श्रेय पिछले साल गुजरात द्वारा जीते आईपीएल को दिया है।

आईपीएल का खिताब बचाना है- साई सुदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 62 रन की मैच विनिंग पारी खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज ने फ्रेंचाइजी की आधिकारिक वेबसाइट पर बात करते हुए कहा,

मेरे पास कोई निजी लक्ष्य नहीं हैं, हमें आईपीएल का खिताब बचाना है। मैं टीम के लिए बेहतर करने के इस मौके का उपयोग करना चाहता हूं। पिछले साल आईपीएल जीतने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है, और इसने मेरे घरेलू क्रिकेट सीजन के अभियान में भी बहुत फायदा पहुंंचाया है। मैं अपने खेल को बड़े पैमाने पर बदलने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं बस परिस्थिति को खेलने और जीतने की कोशिश कर रहा हूं। जब स्थिति उत्पन्न होगी (जहां मुझे अधिक स्ट्राइक रेट पर खेलना होगा), तब मैं भी चुनौती के साथ उभरूंगा।

साई सुदर्शन का घरेलू सीजन शानदार रहा था। उन्होंने 2022-23 विजय हजारे ट्रॉफी में खेलें आठ मैचों में 76.25 की औसत से में 610 रन बनाए थे। वहीं तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के हालिया संस्करण में, उन्होंने 10 मैचों में 48 की औसत से चार अर्धशतक के साथ 336 रन बनाए थे।

बता दें कि सुदर्शन ने अपना आईपीएल डेब्यू पिछले साल ही किया था, और भविष्य में एक उम्दा खिलाड़ी बनने के संकेत दिखाए थे। उन्होंने इस सीजन की शुरुआत शानदार की है और उनसे आगे और भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment