IPL 2023 : "मुझसे ज्यादा मेरा परिवार खुश है"- गुजरात टाइटंस के फिनिशर राहुल तेवतिया ने सुनाई भावुक कहानी

राहुल तेवतिया, गुजरात टाइटन्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
राहुल तेवतिया, गुजरात टाइटंस (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

पिछले दो सालों से नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की चर्चा काफी होती है, क्योंकि यह टीम अपने पहले आईपीएल सीजन में ही चैंपियन बनी और दूसरे सीजन (IPL 2023) में भी अभी तक पॉइंट्स टेबल की नंबर वन टीम बनी हुई है। गुजरात टाइटंस की टीम में सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) हैं, जो अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

राहुल तेवतिया एक लेग स्पिन ऑलराउंडर हैं, जिनका मुख्य काम स्पिन गेंदबाजी करना है, लेकिन वो निचले क्रम में तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। राहुल ने कई बार मुश्किल में फंसी अपनी टीम को जीत दिलाई है और इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या भी उनपर पूरा भरोसा जताते हैं। हरियाणा के 29 वर्षीय खिलाड़ी ने ईएसपीएनल क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा,

"मेरे से ज्यादा मेरा परिवार खुश है। पहले एक समय ऐसा था जब मेरा परिवार टीवी ऑन करता था और उन्हें मेरा नाम प्लेइंग इलेवन में नहीं दिखता था। वो भी उदास हो जाते थे। 2020 के आईपीएल सीजन में 4-5 मैच होने के बाद, मैंने उन्हें कहा कि, अब आप लोगों को और उदास होने की जरूरत नहीं है। अब आप लोगों को टीवी बंद करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।"

राहुल तेवतिया के आईपीएल करियर पर गौर करें तो उन्होंने अभी तक कुल 75 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 26.70 की औसत और 134.17 की स्ट्राइक रेट से 801 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतकीय पारी खेली है और उनका बेस्ट स्कोर 53 है। गुजरात के लिए राहुल ने पिछले सीजन में 16 मैच खेले थे और 147.62 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए थे। वहीं, राहुल ने इस सीजन में 11 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 203.23 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए हैं।

आईपीएल 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ नंबर वन पर बनी हुई है और अभी उन्हेंतीन लीग मैच और प्लेऑफ में कम से कम 2 से 3 मैच खेलने हैं। ऐसे में गुजरात के कप्तान हार्दिक को आने वाले इन महत्वपूर्ण मैचों में राहुल तेवतिया के अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पड़ सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now