IPL 2023 : "स्पिनरों के खिलाफ मास्टर हैं शुभमन गिल" - युवा बल्लेबाज की भारतीय दिग्गज ने की जमकर तारीफ 

शुभमन गिल का प्रदर्शन मौजूदा आईपीएल सीजन में अभी तक अच्छा रहा है
शुभमन गिल का प्रदर्शन मौजूदा आईपीएल सीजन में अभी तक अच्छा रहा है

IPL 2023 के 44वें मुकाबले में अंक तालिका में टॉप पर मौजूद गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का सामना सबसे नीचे काबिज दिल्ली कैपिटल्स से होना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की जमकर तारीफ की है। युवा बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका बल्ला खूब बोला है और अब आईपीएल 2023 में भी यह सिलसिला जारी है। भज्जी ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ गिल की तकनीक की काफी तारीफ़ की और कहा कि आगामी कुछ सालों तक यह बल्लेबाज देखने लायक होगा।

मौजूदा आईपीएल सीजन में बतौर ओपनर शुभमन गिल ने धाकड़ खेल दिखाया है और अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम में एक अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने अब तक खेले आठ मुकाबलों में 41.62 की औसत और 142.30 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाये हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ 162 रन जड़े हैं।

GT vs DC मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर हरभजन सिंह ने कहा,

अगले कुछ सालों तक सभी की नजरें शुभमन गिल पर होंगी। वह क्रिकेट की गेंद के एक परफेक्ट टाइमर लगते हैं। वह बड़ी पारियां खेलेंगे और कई प्रारूपों में भारत के लिए खेलेंगे। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए प्रदर्शन ने उन्हें बहुत आत्मविश्वास दिया होगा। गिल स्पिनरों के खिलाफ काफी सहज हैं। वह इस कला के मास्टर हैं। अगर स्पिनर गिल को आगे आकर खेलने के लिए मजबूर करता है तो वह विचलित नहीं होते हैं और समय लेकर अपने ही अंदाज में खेलते हैं।

आईपीएल के बाद WTC फाइनल में नजर आ सकते हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के स्क्वाड में चुने गए हैं। उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हाल ही में मौका मिला था और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर ओपनिंग के लिए गिल पर भरोसा दिखा सकती है। उनसे उम्मीद होगी कि वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 7 जून से ओवल में होने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत दिलाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now