गुजरात टाइटंस और सीएसके के बीच फाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द होने पर कौन जीतेगा IPL ?

Nitesh
चेन्नई सुपर किंग्स vs गुजरात टाइटंस (Photo - IPL)
चेन्नई सुपर किंग्स vs गुजरात टाइटंस (Photo - IPL)

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच आईपीएल 2023 (IPL) का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस के अंदर भी काफी एक्साइटमेंट है। हर कोई एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद कर रहा है। हालांकि अगर बारिश ने खलल डाल दिया तो फिर फाइनल मुकाबले का सारा मजा किरकिरा हो जाएगा।

इस आईपीएल सीजन कई बार बारिश ने मैचों में खलल डाला है। अब आपके मन में भी ये सवाल होगा कि अगर गुजरात और चेन्नई के बीच फाइनल मैच के दौरान बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया तो फिर किसे विजेता घोषित किया जाएगा। इस सवाल का जवाब हम आपको देते हैं।

आईपीएल 2023 के फाइनल के लिए रिजर्व डे को रखा गया है। अगर बारिश की वजह से रविवार को फाइनल मैच नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को मैच का आयोजन होगा। मैच के नतीजे के लिए दोनों ही टीमों को कम से कम पांच ओवर खेलना जरूरी होगा। अगर बारिश लगातार होती रहती है तो फिर पांच-पांच ओवर का मैच कराने के लिए रात के 12:26 तक इंतजार किया जाएगा। अगर इसके बावजूद भी मैच नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को रिजर्व डे रखा गया है। अगर रविवार को मैच शुरू होता है और कंपलीट नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को दोबारा वहीं से मुकाबला शुरू होगा।

मैच रद्द होने पर गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित किया जाएगा

वहीं अगर रविवार को टॉस होने के बाद मैच नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को दोबारा टॉस होगा और दोनों ही टीमें अपने-अपने प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव कर सकती हैं। अगर पांच-पांच ओवरों का मैच भी नहीं हो पाता है तो फिर सुपर ओवर होगा और इसके लिए कट ऑफ टाइम रात के 1:20 बजे है। अगर सुपर ओवर भी खराब मौसम के कारण नहीं हो पाता है तो फिर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2023 का विजेता घोषित कर दिया जाएगा क्योंकि वो प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now