IPL 2023 - इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में 12 रन डिफेंड करने को लेकर अपनी रणनीति का किया खुलासा

इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जिस तरह से आखिरी ओवरों में 12 रनों को डिफेंड किया, उसकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं इशांत शर्मा ने बताया कि आखिरी ओवर में उनकी रणनीति क्या थी, जिसकी वजह से वो इन रनों को डिफेंड कर पाए। इशांत के मुताबिक उन्होंने वाइड यॉर्कर डालने पर फोकस किया और ये स्ट्रैटजी काफी कारगर रही।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में 5 रनों से मात दे दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 130 रन ही बना पाई। हालांकि इसके बावजूद टीम ने बेहतरीन तरीके से इस टार्गेट को डिफेंड किया और गुजरात टाइटंस को सिर्फ 125 रन ही बनाने दिए।

दिल्ली की जीत के हीरो इशांत शर्मा रहे, जिन्होंने आखिरी ओवर में 12 रनों को डिफेंड कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में केवल 6 रन दिए और खतरनाक बल्लेबाज राहुल तेवतिया का अहम विकेट अपने नाम किया।

मैंने राहुल तेवतिया को डबल ब्लफ किया - इशांत शर्मा

मैच के बाद इशांत शर्मा ने अपनी जबरदस्त बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं नेट्स में लगातार प्रैक्टिस करता रहता हूं। हम नई गेंद से प्रैक्टिस करते हैं और वाइड यॉर्कर्स की भी काफी प्रैक्टिस करते हैं। आज हमारी मेहनत रंग लाई। मैंने अपने आपको बैक किया और वाइड यॉर्कर डाले। जब आप नेट्स में तैयारी करते हैं तो खास बल्लेबाजों के खिलाफ खास तैयारी करते हैं कि उनके खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है। मैंने तेवतिया से ज्यादा क्रिकेट खेला है और मुझे पता था कि उन्हें डबल ब्लफ करना ही होगा। हम टार्गेट के बारे में नहीं सोचते हैं, बल्कि बस अपने प्लान को एग्जीक्यूट करना चाहते हैं। यहां से हमें मोमेंटम आगे ले जाने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment