IPL 2023 : आयुष बदोनी की धमाकेदार पारी पर बारिश ने फेरा पानी, मुकाबला रद्द होने से CSK को हुआ फायदा 

आयुष बदोनी ने शानदार बल्लेबाजी की
आयुष बदोनी ने शानदार बल्लेबाजी की

लखनऊ में खेले गए IPL 2023 के 45वें मैच में फैंस को निराशा हाथ लगी क्योंकि यह मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया और इसे रद्द करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने 19.2 ओवर में 125/7 का स्कोर बना लिया था लेकिन इसके बाद बारिश आ गई और काफी इंतजार के बाद अम्पायरों ने मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया। इस तरह दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। हालाँकि, टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और 18 के स्कोर पर पहला झटका लगा। फॉर्म में चल रहे काइल मेयर्स 14 रन बनाकर मोइन अली का शिकार बने। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ओपनर के तौर पर खेल रहे मनन वोहरा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर चलते बने। कप्तान क्रुणाल पांड्या को महीश तीक्षणा ने पहली ही गेंद पर चलता किया और वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मार्कस स्टोइनिस 6 और करण शर्मा 9 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह लखनऊ का स्कोर 44/5 हो गया। निकोलस पूरन ने 20 रनों की पारी खेली और 103 के स्कोर पर आउट हुए। आखिरी में आयुष बदोनी ने तेजी से रन बटोरे और मुश्किल समय में अपनी टीम के लिए बेहतरीन अर्धशतक लगाया। बदोनी 33 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए। आखिरी ओवर में दो गेंदों के बाद खेल संभव नहीं हुआ और लखनऊ टीम की ही पारी पूरी नहीं हो पाई। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मोइन अली, मथीशा पथिराना और महीश तीक्षणा ने दो-दो विकेट लिए।

फैंस को उम्मीद थी कि शायद उन्हें कुछ ओवरों का एक्शन देखने को मिलेगा और चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी आ सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मुकाबले के रद्द होने से दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक गया। लखनऊ सुपर जायंट्स के अब 10 मैचों में 11 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर गई है। वहीं मुकाबले से पहले चौथे स्थान पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स 10 मैचों में 11 अंक लेकर तीसरे स्थान पर आ गई है। राजस्थान रॉयल्स दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment