IPL 2023 में लगे सबसे ज्यादा शतक, चौंकाने वाला रिकॉर्ड आया सामने

Nitesh
शुभमन गिल ने अकेले तीन शतक लगा दिए (Photo - IPLT20)
शुभमन गिल ने अकेले तीन शतक लगा दिए (Photo - IPLT20)

आईपीएल 2023 (IPL) का टाइटल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जीत लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। वहीं आईपीएल 2023 के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड भी बने। इनमें से एक रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड। इस सीजन अभी तक के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगे।

आईपीएल का 16वां सीजन कई मायनों में काफी खास रहा। लंबे समय के बाद होम और अवे फॉर्मेट की वापसी हुई। सभी टीमों को अपने होम ग्राउंड में खेलने का मौका मिला और इसी वजह से मैचों का रोमांच दोगुना हो गया। वहीं कई जबरदस्त परफॉर्मेंस भी इस आईपीएल सीजन हुए।

आईपीएल 2023 के दौरान लगे सबसे ज्यादा 12 शतक

आईपीएल 2023 के दौरान कुल मिलाकर 12 शतक खिलाड़ियों ने लगाए। इससे पहले इतने शतक कभी भी एक सीजन में नहीं लगे थे। पिछले सीजन 8 और 2016 के सीजन में 7 शतक लगे थे लेकिन इस बार ये सारे रिकॉर्ड टूट गए। गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अकेले ही तीन शतक लगा दिए। वहीं विराट कोहली ने भी दो शतक जड़ा। जबकि यशस्वी जायसवाल और हैरी ब्रूक जैसे खिलाड़ियों ने भी शतक लगाया। पंजाब किंग्स के प्रभसिमरन सिंह ने भी बेहतरीन शतक लगाया था। इसके अलावा कई और भी प्लेयर रहे जिन्होंने शतक लगाया।

आपको बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। बारिश की वजह से सीएसके को 15 ओवर में 171 रनों का टार्गेट मिला और इसे उन्होंने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंद पर छक्का और चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment