IPL 2023 - टेस्ट क्रिकेट के पास भी मत जाना, एम एस धोनी ने CSK के गेंदबाज को सिर्फ वर्ल्ड कप में खेलने की दी सलाह

पथिराना काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
पथिराना काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने टीम के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने पथिराना को टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने के लिए कहा है। धोनी के मुताबिक मथीशा पथिराना को केवल लिमिटेड ओवर्स में खेलना चाहिए और टेस्ट फॉर्मेट के पास भी नहीं जाना चाहिए।

मथीशा पथिराना ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने नेहाल वाढेरा, ट्रिस्टन स्टब्स और अरशद खान का विकेट चटकाया।

मथीशा पथिराना को सिर्फ वर्ल्ड कप में खिलाना चाहिए - एम एस धोनी

मैच के बाद एम एस धोनी ने पथिराना को अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि पथिराना को केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही खेलना चाहिए और वो श्रीलंका को काफी मुकाबले जिता सकते हैं। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से उन्हें रेड बॉल क्रिकेट के पास भी नहीं जाना चाहिए। यहां तक कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी उन्हें वनडे मुकाबले काफी कम खेलने चाहिए। उन्हें केवल बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स में खेलना चाहिए क्योंकि उनके अंदर ज्यादा बदलाव नहीं होगा। अहम मौकों पर आप हमेशा उनका यूज कर सकते हैं। ये ध्यान रखना होगा कि वो सभी आईसीसी टूर्नामेंट्स के लिए पूरी तरह फिट रहें और वो श्रीलंका के लिए काफी बेहतरीन साबित होंगे। मुझे लगता है कि वो श्रीलंका क्रिकेट के लिए लंबे समय तक खेलेंगे लेकिन देखने वाली बात होगी कि वो कितनी गेंदबाजी करते हैं।

मथीशा पथिराना की अगर बात करें तो वो भी लसिथ मलिंगा की ही तरह गेंदबाजी करते हैं। उनका एक्शन काफी हद तक लसिथ मलिंगा जैसा है और मलिंगा की ही तरह पथिराना भी काफी जबरदस्त यॉर्कर डालते हैं। यही वजह है कि उनकी तुलना अक्सर मलिंगा से होती है। इस आईपीएल सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now