IPL 2023 - एम एस धोनी टीम में एक प्लेयर के तौर पर नहीं खेल रहे हैं...दिग्गज कप्तान को लेकर चौंकाने वाला बयान

Nitesh
एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि एम एस धोनी अब सीएसके टीम में एक प्लेयर के तौर पर नहीं खेल रहे हैं, बल्कि वो मेंटर का काम ज्यादा कर रहे हैं। कैफ के मुताबिक धोनी युवा खिलाड़ियों को काफी मेंटोर कर रहे हैं।

एम एस धोनी की अगर बात करें तो पिछले कई सीजन से उनके रिटायरमेंट को लेकर लगातार बात हो रही है लेकिन वो खेल रहे हैं। इस सीजन भी काफी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये धोनी का आखिरी सीजन है। दरअसल एम एस धोनी ने पिछले साल कहा था कि वो अपना आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई में खेलना चाहेंगे। अब इस सीजन आईपीएल मुकाबलों का आयोजन चेन्नई में भी हो रहा है और ऐसे में फैंस ये मानकर चल रहे हैं कि ये धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। यही वजह है कि एम एस धोनी इस सीजन जहां भी खेलने जाते हैं उनके लिए फैंस का पूरा सपोर्ट मिलता है।

हालांकि एम एस धोनी ने अभी तक कोई अधिकारिक बयान इसको लेकर नहीं दिया है और जब उनसे रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा जाता है तो वो कहते हैं कि अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है। हाल ही में लखनऊ में उन्होंने ये बात कही थी।

धोनी युवा खिलाड़ियों को सिखाते रहते हैं - मोहम्मद कैफ

वहीं कैफ ने बताया कि सीएसके टीम में धोनी का क्या महत्व है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "माही एक प्लेयर के तौर पर नहीं बल्कि मेंटर के तौर पर खेल रहे हैं। वो टीम का चयन करते हैं और सीनियर्स को ज्यादा कुछ नहीं कहते हैं लेकिन युवा खिलाड़ियों को हर समय सिखाते रहते हैं। वो चाहते हैं कि जो भी खिलाड़ी उनकी कप्तानी में खेल रहा है, वो बेहतर प्रदर्शन करे ताकि उनका काम आसान हो जाए।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now