IPL 2023 - एम एस धोनी ने बताया कि अजिंक्य रहाणे को उन्होंने क्या अहम सलाह दी थी

अजिंक्य रहाणे ने काफी बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
अजिंक्य रहाणे ने काफी बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तूफानी पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि रहाणे को सीजन के आगाज से पहले उन्होंने क्या सलाह दी थी जिसकी वजह से वो इस तरह की बेहतरीन पारी खेल पाए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में मोईन अली और बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे थे और इसी वजह से अजिंक्य रहाणे को सीएसके की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने कोच और कप्तान के इस फैसले को सही भी साबित किया। रहाणे ने सिर्फ 27 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ एक ही ओवर में 23 रन बना दिए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल रहा।

मैंने अजिंक्य रहाणे को दबाव नहीं लेने की सलाह दी थी - एम एस धोनी

मुकाबले के बाद एम एस धोनी ने अजिंक्य रहाणे की पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने और अजिंक्य ने सीजन की शुरूआत से पहले बात की थी और मैंने उन्हें बताया कि अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से खेलो। अपनी क्षमता के हिसाब से फील्ड से खिलवाड़ करो। मैंने कहा कि जाकर मैदान में लुत्फ उठाओ और दबाव मत लो, हम आपको पूरी तरह से सपोर्ट करेंगे। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और जिस तरह से वो आउट हुए उससे खुश नहीं थे और इससे सबकुछ पता चल जाता है। मेरे हिसाब से हर एक गेम काफी अहम है। आप एक समय में एक ही कदम आगे बढ़ाते हैं। अभी हमारा ध्यान प्वॉइंट्स टेबल पर बिल्कुल नहीं है।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो मैचों में उन्हें जीत मिली है। पहला मुकाबला वो हारे थे लेकिन उसके बाद अगले दो मैच उन्होंने लगातार जीते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now