IPL 2023 - अक्षर पटेल को बल्लेबाजी में क्यों नहीं भेजा जा रहा ऊपर...दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आया बयान

अक्षर पटेल को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
अक्षर पटेल को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे ने दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) को बल्लेबाजी के लिए ऊपर ना भेजे जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों अक्षर पटेल को सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है। प्रवीण आमरे के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स को निचले क्रम में एक ऐसा फिनिशर चाहिए जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मैच जिता सके और इसी वजह से अक्षर पटेल को रोककर रखा जाता है।

अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। वो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे रहे हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में जब टीम को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जरूरत थी, तब अक्षर पटेल को काफी बाद में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। उन्होंने आकर 14 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और मैच दिल्ली के हाथ से जा चुका था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम की काफी आलोचना हुई थी।

अक्षर पटेल को फिनिशर के तौर पर यूज किया जा रहा है - प्रवीण आमरे

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ है। इस मुकाबले से पहले प्रवीण आमरे से अक्षर पटेल को निचले क्रम में बैटिंग के लिए भेजे जाने को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

अक्षर पटेल के पास मैच को फिनिश करने की क्षमता है। हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो फिनिशर का रोल निभा सके। इस सीजन अक्षर पटेल ने हमारे लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इसी वजह से उन्हें कई बार रोककर रखा जाता है ताकि वो आखिर में जाकर मैच फिनिश कर सकें।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अक्षर पटेल के फॉर्म का पूरी तरह से फायदा नहीं उठा पा रही है। उनको काफी नीचे बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now