IPL 2023 : "वह चेन्नई सुपर किंग्स में माइकल हसी और शेन वॉटसन जैसे हैं" - डेवन कॉनवे को लेकर आया बड़ा बयान  

Devon Convey, Chennai Super Kings (Image - IPL/Twitter)
Devon Convey, Chennai Super Kings (Image - IPL/Twitter)

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल (Simon Doull) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे (Devon Conway) की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह सच में एक अच्छे क्रिकेटर हैं। कॉनवे के अर्धशतक के दम पर सीएसके ने नई दिल्ली में स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC vs CSK) को 77 रन से हराया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। दिल्ली के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत के बदौलत चेन्नई (CSK) की टीम ने पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर लीग चरण समाप्त किया और उन्हें अब पहले क्वालीफ़ायर मैच में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के साथ भिड़ना है।

सीएसके की इस बड़ी जीत में डेवन कॉनवे ने एक बड़ा योगदान दिया। उन्होंने सिर्फ 52 गेंदों में 87 रनों की पारी खेलकर टीम को एक शानदार शुरुआत दी थी। उनके बारे में बात करते हुए साइमन डूल ने क्रिकबज़ पर कहा,

"कॉनवे का आईपीएल के सिर्फ 21 मैचों में औसत लगभग 50 का है, जबकि स्ट्राइक रेट करीब 140 का है। यह एक अविश्वसनीय आंकड़े हैं। कॉनवे ने बड़े शानदार तरीके से रन बनाए हैं। उन्होंने क्लासिकल क्रिकेट शॉट्स खेले हैं। वह असल में एक बढ़िया क्रिकेटर हैं। वह स्पिन और पेस दोनों गेंदबाजों को काफी अच्छी तरीके से खेलते हैं।"

डूल ने इसके आगे कहा कि चेन्नई के पास डेवोन कॉनवे जैसे बल्लेबाज हमेशा रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के इस ओपनर बल्लेबाज की तुलना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर माइकल हसी और शेन वॉटसन से की। कॉनवे ने इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 53.18 की औसत और 138.63 की स्ट्राइक रेट से 585 रन बनाए हैं। पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा,

"चेन्नई के पास हमेशा इस तरह के खिलाड़ी रहे हैं। आप शेन वॉटसन या माइकल हसी को देखते हैं और कहते हैं कि वह अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन टी20 सुपरस्टार्स नहीं हैं। खासतौर पर हसी। फाफ डू प्लेसी जब वहां थे, तो आप उन्हें कोई पॉवरफुल खिलाड़ी नहीं बोलते थे। कॉनवे उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं।"

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डेवन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने 141 रनों की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया, जिसकी बदौलत सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना दिए और अंत में अपनी टीम को 77 रनों की बड़ी जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now