IPL 2023 - क्या MS Dhoni ने संन्यास के संकेत दिए हैं ? स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया ये बड़ा जवाब

एम एस धोनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2023 (IPL) में एम एस धोनी (MS Dhoni) का संन्यास एक चर्चा का विषय बना हुआ है। वो इस सीजन के बाद संन्यास लेंगे या नहीं ये सवाल हर किसी के मन में चल रहा है और इसको लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी के संन्यास को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि धोनी ने अभी तक रिटायरमेंट को लेकर कोई संकेत दिया है या नहीं।

ऐसा माना जा रहा है कि यह आईपीएल सीजन धोनी के करियर का आखिरी सीजन साबित हो सकता है। खुद धोनी भी कई बार इसके संकेत दे चुके हैं। धोनी ने आईपीएल 2022 के दौरान कहा था कि वो चेन्नई में अपना आखिरी मैच खेलना चाहेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक धोनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी कोई बयान नहीं आया है।

एम एस धोनी ने अभी कोई संकेत नहीं दिया है - स्टीफन फ्लेमिंग

वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद स्टीफन फ्लेमिंग से इस बारे में पूछा गया कि क्या एम एस धोनी ने संन्यास को लेकर उनसे कुछ बातचीत की है या फिर उन्होंने कोई संकेत दिया है या नहीं। इसको लेकर फ्लेमिंग ने बड़ा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि धोनी ने अभी तक इस तरह का कोई संकेत नहीं दिया है।

आपको बता दें कि फैंस मानकर चल रहे हैं कि ये धोनी का आखिरी सीजन है और ऐसे में वो धोनी को आखिरी बार खेलते हुए देखने का मौका किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहते हैं। इसी वजह से धोनी जिस भी टीम के खिलाफ खेलने उनके घरेलू मैदान पर जाते हैं, वहां भी चारों तरफ सिर्फ येलो रंग वाली जर्सी ही नजर आती हैं और यह सिलसिला टूर्नामेंट के पहले मैच से ही शुरू हो गया था।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेले गए मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स और एम एस धोनी के लिए काफी ज्यादा सपोर्ट देखने को मिला था। एम एस धोनी ने तब कहा था कि इस पूरे सीजन फैंस उनको हर जगह फॉलो करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता