IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खराब शॉट खेलकर आउट होने वाले ऋद्धिमान साहा पर भड़के सुनील गावस्कर, लगाई फटकार 

ऋद्धिमान साहा अपना खाता भी नहीं खोल पाए
ऋद्धिमान साहा अपना खाता भी नहीं खोल पाए

IPL 2023 के 44वें मुकाबले में अंक तालिका में टॉप पर मौजूद गुजरात टाइटंस (GT) को एक कम स्कोर वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 5 रन की करीबी हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने गुजरात के लिए ओपनिंग करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की आलोचना की, जो एक ख़राब शॉट खेलकर पहले ही ओवर में चलते बने। साहा ने लगातार ऑउटस्विंग हो रही गेंदों पर शॉट खेलने का प्रयास किया और फिर एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर फिल साल्ट के हाथों में चली गई और उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा।

दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दिए गए 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को खलील अहमद ने पहले ही ओवर में झटका दिया। खलील ने साहा को लगातार ऑफ स्टंप की लाइन पर खेलने के लिए मजबूर किया और फिर उनका विकेट चटकाया। खलील ने कई गेंदों को ऑफ स्टंप की लाइन से बाहर की तरफ स्विंग कराया और साहा कई बार बीट हुए और अंत में अपना विकेट भी गंवा बैठे।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने रिद्धिमान साहा के शॉट को मूर्खतापूर्ण करार दिया और खलील अहमद की ऑफ स्टंप्स की लाइन से बाहर स्विंग कराने की गेंदबाजी योजना पर प्रकाश डाला। साहा ने आउट दिए जाने के बाद स्ट्रैट ड्राइवर का अभ्यास किया, शायद उन्हें अहसास हो गया था कि सीधे बल्ले से खेलना चाहिये था। गावस्कर ने कहा,

बहुत देर हो चुकी है मेरे दोस्त। जब आप इस तरह का शॉट खेलते हैं तो आपका सारा अनुभव मायने नहीं रखता। आप जाकर डग-आउट में उस शॉट का अभ्यास कर सकते हैं। जिन शब्दों का उच्चारण आपने 'फुलिश' किया है, उनके खेले गए शॉट्स के लिए इसमें डबल ओ के साथ अलग तरह से कहा जा सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली और गुजरात टाइटंस लक्ष्य से 5 रन दूर रह गई। कप्तान हार्दिक पांड्या अंत तक नाबाद रहे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। हालाँकि, इस जीत के बावजूद उनकी टीम टॉप पर बरकरार है, वहीं दिल्ली सबसे नीचे है।

App download animated image Get the free App now