IPL 2023 : "यह धोनी का जादू है कि CSK इस बार फाइनल में पहुंच गई", दिग्गज खिलाड़ी का आया बड़ा बयान 

IPL 2023: Qualifier 1 - Gujarat Titans v Chennai Super Kings
IPL 2023: Qualifier 1 - Gujarat Titans v Chennai Super Kings

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम फाइनल में पहुंच गई है। आईपीएल इतिहास में चेन्नई की टीम दसवीं बार फाइनल में पहुंची है। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफ़र (Wasim Jaffar) ने चेन्नई को इस साल आईपीएल फाइनल में पहुंचाने का क्रेडिट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया है।

उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में कहा,

"उनकी (एम एस धोनी) की प्लानिंग बिल्कुल साधारण है। हम उनकी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं देखते हैं। सीएसकी की सफलता का ज्यादातर श्रेय एम एस धोनी को जाता है। अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो सीएसके ऐसी टीम नहीं लगी थी जो टॉप पर फिनिश कर पाए।"

सीएसके से नहीं थी खास उम्मीद

आपको बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई की टीम नौवें स्थान पर रही थी, जबकि 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत हार से हुई थी। इसके अलावा इस सीजन में टीम के कई खिलाड़ियों को चोट का भी सामना करना पड़ा। खासतौर पर चेन्नई की गेंदबाजी काफी कमजोर और अनुभवहीन नज़र आ रही थी लेकिन फिर भी एम एस धोनी ने अपनी टीम को फाइनल में लेकर आ गए। लीग स्टेज के बाद धोनी की टीम नंबर-2 पर रही और फिर पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात टाइटन्स को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

इसके बारे में बात करते हुए जाफ़र ने आगे कहा,

"शुरुआत में ऐसा लगा था कि उनके गेंदबाजों को चेन्नई से बाहर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। लेकिन फिर भी वह पॉइंट्स टेबल पर नंबर-2 पर रहे। ये सिर्फ एम एस धोनी का जादू है।"

बता दें कि चेन्नई और गुजरात के बीच 28 मई को होने वाला आईपीएल फाइनल बारिश की वजह से रिज़र्व डे यानी 29 मई को खेला जायेगा। यह लीग इतिहास में पहली बार होगा कि खिताबी मुकाबला रिज़र्व डे पर होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now