IPL 2024 ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लेकर आई प्रतिक्रिया, पूर्व खिलाड़ी ने बड़ी समस्या का किया जिक्र

दिल्ली कैपिटल्स का पिछले सीजन खराब प्रदर्शन रहा था
दिल्ली कैपिटल्स का पिछले सीजन खराब प्रदर्शन रहा था

19 दिसंबर को आईपीएल 2024 का ऑक्शन (IPL 2024 Auction) होना है और उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा का मानना है कि दिल्ली की टीम को निचले क्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है, क्योंकि टीम ने कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने 2023 सीजन में काफी खराब प्रदर्शन किया और था और टीम अंकतालिका में नौवें स्थान पर थी। इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने अपने स्क्वाड से 11 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया, जिसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर दिल्ली कैपिटल्स को आकाश चोपड़ा ने टॉप हैवी साइड बताया और कहा कि उसे निचले क्रम के बल्लेबाजों की आवश्यकता है। उन्होंने टीम से रिलीज किये गए खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा,

उन्होंने फिल साल्ट को रिलीज कर दिया है, जो ठीक-ठाक खेल रहे थे। उन्होंने राइली रूसो और रोवमैन पॉवेल को भी रिलीज कर दिया है, तो निचले क्रम में कौन बल्लेबाजी करेगा? वे पिछले साल तक एक टॉप हैवी टीम थे और वे अभी भी वैसे ही हैं। इसलिए इस टीम की सबसे बड़ी समस्या उनकी निचले-मध्यक्रम की बल्लेबाजी है। उन्हें निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है, इसलिए उन्हें वहां बल्लेबाजी करने वाले हर व्यक्ति को खरीदना होगा।

गौरतलब हो कि इस साल खेले गए सीजन के कई मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज सही से फिनिश नहीं कर पाते थे और इसी वजह से टीम उम्मीद के मुताबिक स्कोर बना पाने में नाकाम रहती थी। टीम ने आईपीएल 2023 में अपने 14 में से सिर्फ पांच मुकाबलों में ही जीत दर्ज की थी।

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ी

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिचेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, लुंगी एनगीडी, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment