IPL 2024 के पहले मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अपने अभियान का आगाज सीजन के पहले मैच में ही 22 मार्च को करेगी। सीएसके का अपने पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से सामना होना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। धोनी की टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी और इस बार उसका इरादा ख़िताब बचाते हुए छठी बार ट्रॉफी उठाने का होगा।

हालाँकि, इस बार टीम के कप्तान के रूप में एमएस धोनी नहीं नजर आएंगे, बल्कि उनके स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ कमान संभालेंगे, जो घरेलू क्रिकेट में कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में देखना रहेगा कि यह बदलाव सीएसके पर किस तरह का प्रभाव डालता है।

टीम ने पिछले सीजन ख़िताब जीतने के बावजूद कुल 8 खिलाड़ियों को अपने स्क्वाड से रिलीज किया था, जिसमें से अम्बाती रायडू ने संन्यास ले लिया था, जबकि बेन स्टोक्स ने खुद को अनुपलब्ध बताया था। हालाँकि, इसके बाद टीम ने दिसंबर में आयोजित हुए ऑक्शन में कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा था, जिसमें रचिन रविंद्र (1.8 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपये), डैरिल मिचेल (14 करोड़ रुपये), समीर रिजवी (8.4 करोड़ रुपये), मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (2 करोड़ रुपये), अवनीश राव अरावली (20 लाख रुपये) शामिल थे।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 के पहले चरण के कार्य्रकम के आधार पर कुल चार मुकाबले खेलेगी। आरसीबी के खिलाफ पहले मैच के बाद, सीएसके को 26 मार्च को गुजरात टाइटंस, 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और 5 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेलना है। हालाँकि, उससे पहले सभी की नजर इस बात पर है कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले मैच की प्लेइंग XI में किन खिलाड़ियों को जगह देगी।

बता दें कि ओपनर डेवन कॉनवे चोटिल होकर पहले ही कुछ हफ़्तों के लिए बाहर हैं, जबकि तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना भी चोटिल चल रहे हैं और उनका शुरूआती मैचों में खेलना मुश्किल है। ऐसे में सीएसके के सामने उपलब्ध खिलाड़ियों में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ XI खिलाने की चुनौती होगी, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डैरिल मिचेल, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

Quick Links

Edited by Prashant Kumar