IPL 2024, CSK vs GT : 7वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

मंगलवार, 26 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 7वां मुकाबला पिछले साल की दो फाइनलिस्ट टीमों के बीच खेला जायेगा। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मैदान पर गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। दोनों ही टीमों ने आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात दी तो गुजरात टाइटन्स ने मुंबई इंडियंस को एक रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया था। पिछले साल फाइनल में एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने गुजरात को मात दी थी और 5वीं बार खिताब अपने नाम किया था।

दोनों टीमों के बीच अभी तक आईपीएल इतिहास में 5 मुकबले हुए हैं, जिनमें गुजरात को 3 में जीत और 2 में हार मिली है। एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में अभी तक दोनों टीमों के बीच 1 ही मुकाबला खेला गया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रनों से फ़तेह हासिल की थी।

संभावित एकादश

CSK

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविन्द्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), महीश तीक्षणा, दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान।

GT

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमारजाई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, साईं किशोर, स्पेंसर जॉनसन।

पिच और मौसम की जानकारी

चेन्नई की पिच धीमी रहती है और स्पिन के लिए मददगार साबित होती है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी का फैसला बेहतर रहेगा और बोर्ड पर 170 के आसपास का स्कोर चुनौतीपूर्ण माना जा सकता है। चेन्नई का मौसम साफ़ रहेगा, बारिश होने के आसार बिलकुल नहीं हैं। मैदान पर ओस भी देखने को मिल सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला रात 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links