IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने प्रमुख ओपनर को किया ड्रॉप, केएल राहुल ने जीता टॉस

ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल (Photo Credit: BCCI)
ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल (Photo Credit: BCCI)

CSK vs LSG TOSS: आईपीएल 2024 का 39वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेन्नई के एम.चिदंबरम में है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान केएल राहुल ने अपने फैसले के पीछे ओस को अहम वजह बताया। उन्होंने कहा कि हमने यहां ट्रेनिंग की है और वहां थोड़ी ओस है जो प्रभाव छोड़ेगी। विकेट थोड़ा धीमा है और उम्मीद है कि हम उनके बल्लेबाजों को दबाव में ला पाएंगे। हमने तीनों विभागों में अच्छा खेला, लेकिन हमने लखनऊ में परिणाम वापस छोड़ दिया है। हम जानते हैं कि चेन्नई में चुनौती मिलेगी, हर कोई उनके लिए चीयर करेगा। लखनऊ की टीम में कोई भी बदलाव नहीं है।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा किमैंने लगातार सातवां टॉस गंवाया। हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करने में कुछ भी नया नहीं है। मैं कहूंगा कि बाद के हाफ में कुछ मात्रा में ओस थी, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि यह विकेट आपको कैसे आश्चर्यचकित करता है, इसलिए वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।आपको बस वहां जाने और खुद को व्यक्त करने की जरूरत है, अगर गेंद आपके क्षेत्र में है तो बस उस पर हमला करें। नींव को आगे बढ़ाने की उम्मीद है। सीएसके ने रचिन रविंद्र की जगह डैरिल मिचेल को वापस शामिल किया है।

आईपीएल 2024 के 39वें मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हूडा, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मैट हेनरी, यश ठाकुर

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डैरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, मथीशा पथिराना

गौरतलब हो कि मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 7 मैचों में 4 जीत दर्ज की है, वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को भी 7 मैचों में अभी तक 4 जीत मिली है। लखनऊ की टीम अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी, वहीं चेन्नई की टीम अपने घरेलू मैदान पर दोबारा जीत की राह पर लौटने की कोशिश में रहेगी।

आईपीएल 2024 में दोनों टीमों के बीच 19 अप्रैल को लखनऊ में मैच खेला गया था, जिसमें एलएसजी ने सीएसके को 8 विकेट से एकतरफा मुकाबले में हराया था। इस मैच में हालाँकि घरेलू परिस्थिति के कारण चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now