IPL ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने दो खिलाड़ियों को किया रिलीज, चौंकाने वाला फैसला

दिल्ली कैपिटल्स ने दो प्लेयर्स को किया रिलीज (Photo Credit - IPLT20)
दिल्ली कैपिटल्स ने दो प्लेयर्स को किया रिलीज (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा और उससे पहले ही सभी खिलाड़ियों को रिलीज और ट्रेड किए जाने की प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने भी एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने दो प्रमुख बल्लेबाजों मनीष पांडे और सरफराज खान को टीम से रिलीज कर दिया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था।

सरफराज पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान चार मैचों में सिर्फ 53 रन बनाए थे। वहीं मनीष पांडे ने 10 मैचों में 160 रन बनाए थे। सरफराज से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं कि वो निचले क्रम में खेलते हुए बेहतरीन तरीके से फिनिशर की भूमिका निभाएंगे लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। जबकि मनीष पांडे भी लंबी पारियां खेलने में नाकाम रहे।

ऋषभ पंत करेंगे आईपीएल 2024 से टीम में वापसी

दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन 9वें पायदान पर रही थी और उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। टीम बिना अपने नियमित कप्तान ऋषभ पंत के खेल रही थी और जबरदस्त प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। हालांकि आईपीएल 2024 से ऋषभ पंत वापसी कर रहे हैं और ऐसे में ऑक्शन के दौरान टीम कुछ और बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

आपको बता दें कि IPL 2024 से पहले एक और बड़ा ट्रेड हुआ है। लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दो प्रमुख खिलाड़ियों का ट्रेड हुआ, जिसमें लखनऊ ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज आवेश खान के बदले राजस्थान के देवदत्त पडीक्कल को अपने साथ जोड़ा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले सीजन औसत प्रदर्शन रहा था, जो शायद इनके ट्रेड की वजह भी बना। आने वाले दिनों में और भी ट्रेड टीमों की तरफ से देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment