क्या मथीशा पथिराना ने छुए थे एमएस धोनी के पैर? IPL 2024 के वायरल वीडियो की सच्चाई आई सामने 

Neeraj
CSK का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ है (PC: IPL)
CSK का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ है (PC: IPL)

एमएस धोनी (MS Dhoni) भले ही अब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान नहीं हैं, लेकिन अब भी टीम में उनका सम्मान और फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता पहले जैसी ही कायम है। मैदान पर मैच के दौरान अब धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम की अगुवाई करते हैं, लेकिन लीडर धोनी ही हैं। पिछले कुछ दिनों से टीम के यॉर्कर किंग यानी मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि श्रीलंकाई गेंदबाज ने गुजरात टाइटंस के विरुद्ध हुए मैच में मैदान पर धोनी के पैर छुए थे। हालाँकि, इसके पीछे की असली सच्चाई कुछ और है।

यह वीडियो आईपीएल 2024 के सातवें मैच के दौरान सामने आया था, जो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। वीडियो में गुजरात की बल्लेबाजी के दौरान हुए ब्रेक के दौरान पथिराना कुछ बातचीत करने के लिए धोनी के पास जाते हैं और फिर झुकते हैं। इस वाकये का वीडियो जिस एंगल से लिया गया था, उसे देखने के बाद ऐसा ही लग रहा था कि सच में पथिराना ने धोनी के पैर छुए थे।

हालाँकि, अब इस वाकये का एक और वीडियो सामने आया है, जो दूसरे एंगल से बनाया गया था। इसे देखने के बाद साफ पता चला रहा है कि पथिराना नीचे झुककर अपने रन अप का मार्क उठाते हैं और फिर उसे आगे फेंकते हैं। पथिराना के उठने के बाद सीएसके के पूर्व कप्तान उन्हें इशारे से दूसरी ओर जाने को कहते हैं।

आप भी देखें ये दोनों वीडियो:

मैच की बात करें, तो इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ 63 रनों से जीत हासिल की थी। सीएसके ने टूर्नामेंट में अब तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। अब चेन्नई का तीसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar