IPL 2024 के पहले मैच के लिए गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

आईपीएल 2022 की विजेता और 2023 सीजन की उपविजेता गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) 2024 के सीजन में भी धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहेगी और उसका प्रयास अपने अभियान का आगाज जीत के साथ करने का होगा। गुजरात की टीम को IPL 2024 में अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहमदाबाद में स्थित अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलना है। यह मुकाबला 24 मार्च को खेला जाना है।

गुजरात टाइटंस की टीम के लिए इस बार एक अलग ही चुनौती होगी, क्योंकि पिछले दो सीजन कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साथ छोड़ दिया है और वह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन चुके हैं। अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए स्टार भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया है, जो पहली बार लीडरशिप का जिम्मा उठाएंगे।

इसके अलावा पिछले दो सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी भी आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के साथ नजर नहीं आएंगे। शमी को पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान समस्या हुई थी और उन्होंने हाल ही में अपनी दाईं एड़ी की सर्जरी कराई है। उनको रिकवरी करने में समय लगेगा, इसी वजह से वह कुछ समय के लिए मैदान से दूर रहेंगे। ऐसे में गुजरात टाइटंस के सामने शमी की भरपाई करने की भी चुनौती होगी।

हालाँकि, गुजरात टाइटंस के स्क्वाड में कुछ जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम ने ऑक्शन के दौरान भी कई अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा था। शुभमन गिल चाहेंगे कि वह अपने आईपीएल कप्तानी करियर का आगाज जीत के साथ करें और मुंबई इंडियंस को हराने में सफलता हासिल करें। इसके लिए उन्हें अपनी सबसे अच्छी प्लेइंग XI का चुनाव करना होगा, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव सदारंगानी, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar