IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के युवा खिलाड़ी के साथ हुआ हादसा, ऑक्शन के दौरान हासिल की थी बड़ी रकम 

(Photo Courtesy: Robin Minz Instagram)
(Photo Courtesy: Robin Minz Instagram)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस टूर्नामेंट के शुरू होने में अब कुछ दिनों का ही समय बाकी रह गया है। हर टीम इस बार खिताब जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाने के लिए जुटी हुई है। हालांकि सीजन की शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarata Titans) के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन मिंज (Robin Minz) एक सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं।

न्यूज 18 के अनुसार, रॉबिन मिंज का बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया है। रॉबिन की बाइक एक अन्य बाइक से टकरा गई। हालांकि राहत की बात यह है कि इसमें रॉबिन को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है और उनकी जांच की जा रही है। बाएं हाथ का खिलाड़ी कावासाकी की सुपरबाइक चला रहा था और सामने से आ रही बाइक से टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि उनकी बाइक का अगला हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया है। टक्कर में रॉबिन के दाहिने घुटने में थोड़ी चोट आई है। हालांकि वह ठीक हैं।

रॉबिन मिंज को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 3.60 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। 21 साल का यह खिलाड़ी अपने धमाकेदार बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग के लिए चर्चा में आया था। रॉबिन आईपीएल में शामिल होने वाले पहले आदिवासी क्रिकेटर भी हैं। उनसे पहले कोई भी आदिवासी खिलाड़ी आईपीएल तक नहीं पहुंच पाया है।

आईपीएल ऑक्शन में गुजरात द्वारा खरीदे जाने के बाद रॉबिन की काफी चर्चा हुई थी। उनके पिता फ्रांसिस जेवियर रिटायर आर्मी के जवान हैं, जो इस वक्त रांची एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। हाल ही में रांची एयरपोर्ट पर भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मुकाबले के बाद, शुभमन गिल ने रॉबिन के पिता से बातचीत भी की थी और इसका वीडियो भी सामने आया था। आईपीएल के आगामी सीजन में गिल की ही कप्तानी में रॉबिन खेलते नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar