DC vs GT: दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख गेंदबाज को बीसीसीआई ने लगाई फटकार, बड़ी वजह का हुआ खुलासा

रसिख सलाम दिल्ली कैपिटल्स के अन्य खिलाड़ियों के साथ
रसिख सलाम दिल्ली कैपिटल्स के अन्य खिलाड़ियों के साथ

Rasikh Salam Dar: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रसिख सलाम डार को गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 'फटकार' लगाई गई। रसिख सलाम ने बुधवार को जीटी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने डीसी की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालाँकि, इस मैच के दौरान उन्होंने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में कुछ ऐसा किया, जिसके कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज रसिख सलाम डार को 24 अप्रैल, 2024 को अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच 40 के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है।

बयान में आगे कहा गया कि डार ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल एक का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार मान लिया और मैच रेफरी की सजा को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

आर साई किशोर के विकेट का मनाया था आक्रामक अंदाज में जश्न

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला काफी करीबी रहा। 225 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, गुजरात की टीम को आखिरी के दो ओवर में 37 रन चाहिए थे और पारी का 19वां ओवर रसिख सलाम डार ने किया। उनके ओवर में जीटी के आर साई किशोर ने चौथी और पांचवीं गेंद पर दो जबरदस्त छक्के जड़े लेकिन फिर छठी गेंद पर बोल्ड हो गए। उनको आउट करते ही रसिख ने काफी आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया, जो उनको भारी पड़ा।

हालाँकि, अंत में दिल्ली कैपिटल्स ने 4 रन के करीबी अंतर से जीत दर्ज की और रसिख सलाम डार का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा। उन्होंने अपने चार ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224/4 का स्कोर बनाया था, जवाब में गुजरात की टीम पूरे ओवर खेलकर 220/8 का ही स्कोर बना पाई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now