IPL 2024 : ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अंदर बताई ये बड़ी कमी, कहा इसमें सुधार की है जरुरत

ऋतुराज गायकवाड़ ने बताई हार की वजह (Photo Credit - BCCI)
ऋतुराज गायकवाड़ ने बताई हार की वजह (Photo Credit - BCCI)

LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मिली हार के बाद टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सीएसके को क्यों हार का सामना करना पड़ा और टीम से कहां पर गलती हो गई। ऋतुराज गायकवाड़ के मुताबिक टीम ने बल्लेबाजी के दौरान कम रन बनाए और जब रनों को डिफेंड करने उतरे तो फिर पावरप्ले में विकेट नहीं चटका पाए। ये दो चीजें सीएसके को भारी पड़ गईं।

आईपीएल के 17वें सीजन का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। एकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेहद आसानी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस टार्गेट को 19 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टार्गेट का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 15 ओवर में 134 रनों की साझेदारी कर मैच पूरी तरह एकतरफा कर दिया।

हमने बल्लेबाजी के दौरान कम रन बनाया था - ऋतुराज गायकवाड़

मैच के बाद बातचीत के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमने बल्ले के साथ फिनिश तो अच्छा किया था। जिस तरह की परिस्थिति में हम थे, उसमें इससे बेहतर फिनिश नहीं हो सकता था। पावरप्ले के बाद हम अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे। मैं ये कहुंगा कि हम 10-15 रन पीछे थे। जब आप इस तरह का टोटल बनाते हैं तो फिर इम्पैक्ट रुल की वजह से डिफेंड करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इस नियम की वजह से आपको कम से कम 20 रन एक्स्ट्रा चाहिए होता है। 190 का स्कोर इस पिच पर अच्छा होता। हम एक चीज में सुधार करना चाहते हैं और वो है पावरप्ले में विकेट लेना। अगर हम इसमें कामयाब रहे तो विरोधी टीम पर दबाव आ जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now