IPL 2024 : 'टूटा है गाबा का...'- LSG ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुटकी लेते हुए शमार जोसेफ का किया स्वागत, देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: LSG Twitter Snapshots
Picture Courtesy: LSG Twitter Snapshots

आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन का रंग फैंस और खिलाड़ियों पर चढ़ना शुरू हो गया है। सभी टीमों ने भी अपनी तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू कर दी हैं और खिलाड़ी भी अपनी टीम के प्री-ट्रेनिंग कैंप को ज्वाइन कर रहे हैं। इस बीच वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के युवा स्टार गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) भी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की फ्रेंचाइजी से जुड़े। फ्रेंचाइजी ने उनका स्वागत करने के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम पर चुटकी ली, जिसका मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

बता दें कि लखनऊ ने जोसेफ को फरवरी में मार्क वुड की रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। वुड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए अपना नाम वापस लिया था।

जोसेफ के स्वागत को फ्रेंचाइजी ने 2020-21 दौरे के दौरान ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत से जोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया पर मजाकिया कटाक्ष किया है। वहीं इस साल जनवरी में जोसेफ की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की टीम ने उसी ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलियाई टीम को धूल चटाई थी। भारत और वेस्टइंडीज की जीत काफी हद तक एक जैसी थी।

ट्विटर पर सामने आये वीडियो में एक लड़का जोसेफ से वाई-फाई का पासवर्ड पूछता है और इसके जवाब में कैरेबियाई गेंदबाज कहता है, 'टूटा है गाबा का घमंड।'

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि शमार जोसेफ ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत जोरदार तरीके से की थी। एडिलेड में खेले गए टेस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। हालाँकि, उस मैच में कंगारुओं ने जीत हासिल की थी।

इसके बाद गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद 68 रन देकर 7 विकेट लेकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 27 सालों के लम्बे इंतजार के बाद वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की सरजमीं पर टेस्ट में मात देने में सफलता हासिल की थी।

Quick Links