Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ये 5 खिलाड़ी भी कभी IPL में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे

ANALYST
51   //    17 May 2018, 10:15 IST
इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है। मुंबई इंडियंस आईपीएल में एकमात्र ऐसी टीम है जिसने तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है। तीन खिताबी जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा भी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शामिल हो गए।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने काफी बुलदियों को छुआ। मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा हमेशा से ही मैदान पर एक संगठित टीम को साथ लेकर उतरते थे। टीम में सामंजस्य के कारण ही मुंबई की टीम तीन बार आईपीएल की चैंपियन बनी है।

वहीं सचिन तेंदुलकर से लेकर सनथ जयसूर्या तक कई अंतर्राष्ट्रीय सितारों ने आईपीएल के पहले दशक में मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनी है। इनमें से कई खिलाड़ियों ने अपने कार्यकाल को यादगार बना दिया तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जो ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाए। आइए जानते हैं उन पांच अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बारे में जो तीन बार आईपीएल विजेता रही मुंबई इंडियंस टीम का कभी हिस्सा थे।

#1 एलेक्स हेल्स




 

एलेक्स हेल्स एक अनुभवी टी20 खिलाड़ी हैं। एलेक्स हेल्स ने अपने करियर में कई बिग बैश टीमों के लिए खेला है। एलेक्स हेल्स को 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल किया गया था। इस सीजन में घायल किवी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन की जगह सिर्फ एक लीग के लिए मुंबई इंडियंस के जरिए इंग्लिश बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल किया गया।

हालांकि उन्हें उस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए मैदान पर खेलना का मौका नहीं मिला। साल 2015 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब को भी अपने नाम किया था। एलेक्स हेल्स के लिए यह एक आश्चर्यजनक और कभी न भूलने वाला बुलावा था। अब 11वें सीजन में एलेक्स हेल्स को डेविड वार्नर पर प्रतिबंध लगने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...