Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 पूर्व क्रिकेटर जो आईपीएल में सफल हो सकते थे

  • दो पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी हैं शामिल
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Mar 2019, 18:42 IST

Enter caption

टी20 क्रिकेट विश्व भर में पसन्द किया जाने लगा है और विश्व भर में खेला भी जाने लगा है। हाल ही में खेल के इस प्रारूप ने बड़ी सफलता प्राप्त की है, क्योंकि खेल का समय कम हो गया है। जहां पहले एक दिवसीय मुकाबले मे लगभग पूरा दिन लग जाता था वहां इसका फैसला महज कुछ घंटों में ही हो जाता है। 

अलग-अलग देशों में टी20 क्रिकेट, लीगों के माध्यम से प्रचलित हुआ है। यह लीग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करती है, जिससे कुछ युवा और गुमनाम चेहरे खुद की पहचान बना लेते हैं। 

क्रिकेट की शुरुआत से लेकर अब तक खेल के नियम और प्रारूपों में कई बदलाव हुए हैं। पहले वनडे मैच 60 ओवरों का खेला जाता था, अब 50 ओवरों का खेला जाता है। समय के साथ क्रिकेट में टी20 प्रारूप भी जोड़ा गया। कई पूर्व क्रिकेटर खेल के इस सीमित प्रारूप को नही खेल पाये। हम इसी परिकल्पना के आधार पर पूर्व क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे जिनका खेल आईपीएल जैसी लीग में फिट हो सकता है।

अब हम बात करते हैं उन पांच पूर्व क्रिकेटरों की जो आज के दौर में आईपीएल में सफल हो सकते थे।

#5 बिशन सिंह बेदी

Enसज

जिस समय टी20 क्रिकेट शुरू हुआ उस समय यह माना जा रहा था कि खेल का सीमित प्रारूप स्पिन गेंदबाजों के लिये घातक सिद्ध होगा। मगर यह धारणा गलत साबित हुई। आज टी20 में कुलदीप यादव, सुनील नारेन और राशिद खान की सफलता किसी से छुपी नही है।

बिशन सिंह बेदी अपनी गेंदबाजी में फ्लाइट दिया करते थे और वह अपने इस अंदाज से विकेट लेने में माहिर गेंदबाज थे। वह काफी किफायती गेंदबाज रहे। उनका एकदिवसीय इकॉनमी रेट 3.54 का रहा। उनके इकॉनमी रेट से सिद्ध होता है कि बेदी टी20 के रहस्यमयी स्पिन गेंदबाज बन सकते थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 28 Mar 2019, 18:42 IST
Advertisement
Fetching more content...