Create
Notifications

5 खिलाड़ी जो पहले कभी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन ये बात शायद आप नहीं जानते होंगे

शारिक़ुल होदा Shariqul Hoda

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीम्स में से एक है। धोनी हमेशा से इस टीम के कप्तान रहे हैं, पिछले 10 साल में चेन्नई ने 2 बार आईपीएल ख़िताब जीता है। चेन्नई के खिलाड़ियों में एल्बी मॉर्केल, रवीचंद्रन अश्विन और माइकल हसी को याद किया जाता है, कई नाम ऐसे भी हैं जो चेन्नई टीम में शामिल थे, लेकिन वक़्त के साथ उन्हें भुला दिया गया है। हम यहां ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जो कभी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन ये बात शायद आपको पता नहीं होगी।

#5 जस्टिन केंप

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी जस्टिन केंप ने साल 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ़ से आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्हें सिर्फ़ 5 मैच खेलने का मौका मिला जिस में उन्होंने 26 रन बनाए और 3 विकेट हासिल किए। हांलाकि वो एक विस्फोटक बल्लेबाज़ थे, लेकिन वो इस टूर्नामेंट में ख़ुद को स्थापित नहीं कर पाए। इस टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट महज़ 108 रन का था। हांलाकि वो एक किफ़ायती गेंदबाज़ साबित हुए उन्होंने सिर्फ़ 7 रन प्रति ओवर के हिसाब इकॉनमी रेट हासिल की थी।

#4 हेमंग बदानी

इस लिस्ट में हेमंग बदानी एक चौंकाने वाला नाम है, उन्हें साल 2010 में चेन्नई टीम ने ख़रीदा था, लेकिन पूरे सीज़न में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया और उनका वक़्त बेंच पर ही बीता। बाद में उन्हें किसी भी आईपीएल टीम ने नहीं ख़रीदा। बदानी मध्य क्रम के एक अच्छे बल्लेबाज़ रहे हैं लेकिन आईपीएल में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। हेमंग बदानी टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं, उन्हें नाज़ुक मौक़े पर अच्छी बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता था।

#3 स्कॉट स्टाइरिस

न्यूज़ीलैंड के स्कॉर्ट स्टाइरिस अपना पहला 3 सीज़न डेक्कन चार्जर्स की तरफ़ से खेलने के बाद साल 2011 में चेन्नई टीम में शामिल हो गए थे। धोनी की टीम में उन्हें सिर्फ़ 2 मैच खेलने का मौका मिला जिस में महज़ 5 रन बना पाए और एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहे। साल 2012 के आईपीएल सीज़न में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और ये सीज़न उनके लिए आईपीएल का आख़िरी साबित हुआ।

#2 अकिला धनंजया

श्रीलंका के ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ अकिला धनंजया ने घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन किया था यही वजह रही कि साल 2013 में उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें बेस प्राइस में ख़रीदा था। हांलाकि चेन्नई टीम में क्रिस मॉरिस, रवींद्र जडेजा और रवीचंद्रन अश्विन जैसे धाकड़ गेंदबाज़ शामिल थे, इस वजह से उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अगर 4 सीज़न में वो नीलामी में नहीं बिके। इस साल उन्हें मुंबई इंडियंस ने ख़रीदा है।

#1 थिसारा परेरा

थिसारा परेरा 6 अलग-अलग आईपीएल टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें पहली बार आईपीएल के तीसरे सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ़ से डेब्यू करने का मौका मिला था। उस सीज़न में वो एक ही मैच खेल पाए थे और उन्होंने एक ओवर में 19 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। चेन्नई टीम मैनेजमेंट को उनकी ज़्यादा ज़रूरत नहीं थी, ऐसे में वो कोच्चि टस्कर्स केरला का हिस्सा बन गए। बाद में वो मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद टीम का हिस्सा बने। लेखक- एसएस कुमार अनुवादक- शारिक़ुल होदा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...