Create
Notifications
Advertisement

IPL 2018: 5 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अगले साल टीम में शामिल करना चाहिए

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मध्यक्रम में एक अच्छे बल्लेबाज़ और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ की दरकार है
Rahul Pandey
ANALYST
Modified 29 May 2018, 07:30 IST

 

आईपीएल 2018 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक बेहद सामान्य सीज़न रहा। उनके मजबूत बल्लेबाजी क्रम ने उन्हें कई बार बीच मजधार में छोड़ दिया है और गेंदबाजी के मोर्चे पर भी वो संघर्ष करते रहे।

सीजन शुरू होने से पहले कई विशेषज्ञों द्वारा आरसीबी को एक अच्छी और संतुलित टीम माना जाता था लेकिन बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए वास्तव में यह संयोजन काम न कर सका। यह स्पष्ट था कि उनके बल्लेबाज़ी क्रम में कई स्थानों पर कुछ विशेष प्रकार के खिलाड़ियों की कमी दिखी।

इसलिए, वे इस बड़े टी -20 टूर्नामेंट के अगले सीजन से पहले कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर अपना भाग्य बदल सकते हैं। यहां हमने ऐसे 5 खिलाड़ियों की एक सूची बनाई है जो आरसीबी टीम के संतुलन को बेहतर कर सकते हैं और उन्हें 2019 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने में मदद कर सकते हैं।

 

# 5 बासिल थम्पी




 

बासिल थम्पी आईपीएल 2017 सीजन के उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने असाधारण तरीके से गेंद दर गेंद यॉर्कर गेंदों का प्रयोग कर विकेट निकाला और टूर्नामेंट में गुजरात लायंस के लिए 11 विकेट लिए।

इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ने खिलाड़ियों की नीलामी में 95 लाख रुपये की कीमत पर थम्पी को टीम में शामिल किया, लेकिन उन्हें इस साल बहुत अवसर नहीं मिले।

आरसीबी ने पारी के अंत में बहुत सारे रन लुटाये क्योंकि उनके पास अंतिम ओवरों के ऐसे विशेषज्ञ गेंदबाज़ नहीं हैं, जो विरोधी बल्लेबाजों को रोक सकें। वह आरसीबी गेंदबाजी आक्रमण के 'एक्स-फैक्टर' हो सकते हैं और आईपीएल 2019 में टीम के भाग्य में बदलाव ला सकते हैं।
1 / 5 NEXT
Published 29 May 2018, 07:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit