COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले 5 दुर्भाग्यशाली विदेशी खिलाड़ी

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.44K   //    16 Mar 2019, 10:27 IST

Enter caption

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पूरे सीजन में से 3 सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत में उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों का योगदान काफी सराहनीय रहा। मूलतः चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति यह रहती है कि वे अधिकतर मुकाबलों में बिना ज्यादा परिवर्तन किए समान क्रिकेटरों के साथ उतरना पसंद करती है। यही कारण है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में बाहर बैठे अधिकतर खिलाड़ियों को पूरे सीजन भर कोई भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिलता।

आईपीएल के इतिहास में कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इन खिलाड़ियों में से एक तरफ जहां माइक हसी, मैथ्यू हेडन, ब्रैंडन मैकुलम द्वारा शानदार प्रदर्शन दिखाया गया। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी क्रिकेटर इस टीम का हिस्सा हुए, जो अपने बड़े नाम के बावजूद इस टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हो सके और एक प्रकार से चेन्नई टीम के दुर्भाग्यशाली क्रिकेटरों की सूची में सम्मिलित हुए, तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही पांच विदेशी क्रिकेटरों के बारे में।

#5 नुवान कुलासेकरा


Enter caption

नुवान कुलासेकरा श्रीलंका क्रिकेट टीम की ओर से खेलने वाले एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। 2011 के आईपीएल सीजन में नुवान कुलासेकरा को चेन्नई की टीम में शामिल किया गया, जिन्होंने अगले दो सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल खेला। टीम में टॉप क्रिकेटर के फॉर्म में होने के कारण नुवान कुलासेकरा को ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं दिया गया, जिस कारण वे अपना प्रदर्शन दिखाने में असमर्थ रहे। नुवान कुलासेकरा ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से 7 मुकाबलों में मात्र 23 रन बनाएं, एवं छह विकेट लिए।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नुवान कुलासेकरा ने श्रीलंका टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके नाम वनडे क्रिकेट में 1000 से अधिक रन और लगभग 199 विकेट है। चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कम मौके मिलने के कारण नुवान कुलासेकरा अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके और काफी दुर्भाग्यशाली क्रिकेटर रहे।


Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...