आईपीएल 2021 के लिए नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

आईपीएल (IPL) के नए सीजन के लिए इस बार होने वाली नीलामी प्रक्रिया और तारीख का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल नीलामी के लिए 18 फरवरी का दिन तय किया है। हालांकि यह एक छोटा कार्यक्रम होगा इसलिए इसे मिनी ऑक्शन कहा जा सकता है। नीलामी प्रक्रिया का चेन्नई में आयोजित की जाएगी।

आरसीबी ने अपने कई खिलाड़ी रिलीज किये हैं। रिटायर खिलाड़ियों को मिलाकर आरसीबी ने अपने दस खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब आदि टीमों के अपने दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखाया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के भी कुछ खिलाड़ी इस बार नहीं होंगे। नीलामी के दौरान बड़े खिलाड़ियों पर बोली लगाने के लिए हर टीम तैयार होगी। कई टीमों के पास पर्स में राशि भी काफी है इसलिए बड़ी बोली लगने में भी कोई हिचकिचाहट नहीं होगी।

आईपीएल में ये खिलाड़ी बिक सकते हैं महंगे

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज कर दिया है। उनकी जगह संजू सैमसन को टीम की कमान थमा दी गई है। संजू सैमसन एक युवा खिलाड़ी होने के अलावा केरल की टीम के कप्तान हैं। स्टीव स्मिथ को अन्य टीमें अपने साथ शामिल करने के बारे में सोच सकती हैं। उनके ऊपर बड़ी बोली लग सकती हैं।

आरोन फिंच को आरसीबी ने रिलीज किया है लेकिन उनकी वर्तमान फॉर्म को देखते हुए टीम में शामिल करने के लिए कई टीमें बड़ी बोली लगाएगी। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज किया है। मैक्सवेल के लिए भी हर टीम बोली लगाते हुए दिख सकती है।

फोटो- गूगल
फोटो- गूगल

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम समझ और सुझबुझ से बोली लगाना चाहेगी। लसिथ मलिंगा और नाथन कुल्टर नाइल के जाने से खाली हुई जगह को भरने की योजना के साथ मुंबई इंडियंस की टीम भी बड़ी बोली किसी गेंदबाज के ऊपर लगाते हुए नजर आ सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma