आईपीएल 2021 नीलामी की लिस्ट जारी, श्रीसंत को लगा बड़ा झटका

आईपीएल (IPL) 2021 की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की छंटनी करते हुए फाइनल लिस्ट तैयार कर ली गई है। एक हजार से भी ज्यादा पंजीकृत खिलाड़ियों में से अब 292 नाम रह गए हैं जिनकी लिए बोली लगाई जाएगी। गुरुवार को बीसीसीआई ने एक रिलीज जारी करते हुए बताया कि खिलाड़ियों की छंटनी कर ली गई है।

नीलामी के लिए 164 भारतीय खिलाड़ी और 125 विदेशी खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी। इसके अलावा एसोसिएट देशों से भी तीन खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे। भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह और केदार जाधव हैं। दोनों ने 2-2 करोड़ रूपये अपना मूल्य रखा है। उनके साथ ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट जेसन रॉय और मार्क वुड जैसे नाम भी हैं।

श्रीसंत आईपीएल में नहीं होंगे

बारह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रूपये है। इनमें एलेक्स हेल्स, एलेक्स कैरी, डेविड मलान, मोर्ने मोर्कल, ग्रेगरी लुईस, डेविड विली, टॉम करन, शॉन मार्श, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान, झाय रिचर्डसन, नाथन कूल्टर नाइल आदि का नाम शामिल है।

एक करोड़ बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों में उमेश यादव और हनुमा विहारी समेत 11 खिलाड़ी हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने भी लिस्ट में जगह बनाई है। खास बात यह रही कि प्रोफेशनल क्रिकेट में वापस आने वाले श्रीसंत का नाम शामिल नहीं है। इसके मतलब यही है कि वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे।

अमेरिका से अली खान, नेपाल से संदीप लामिचाने और यूएई से कार्तिक मेयप्पन को नीलामी वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। चेतेश्वर पुजारा ने 50 लाख बेस प्राइस रखी और उन्हें भी नीलामी की लिस्ट में रखा गया है।

आईपीएल नीलामी के लिए खिलाड़ियों की छंटनी होने के बाद कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। नीलामी प्रक्रिया चेन्नई में 18 फरवरी को होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma