Create

IPL 2022 के लिए मेगा नीलामी दो दिन होगी - रिपोर्ट

बीसीसीआई की तरफ से तैयारी चल रही है
बीसीसीआई की तरफ से तैयारी चल रही है
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) का मेगा ऑक्शन फरवरी में आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है। बीसीसीआई 7 और 8 फरवरी को दो दिन नीलामी प्रक्रिया कराने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने ऐसा बताया है। बीसीसीआई की तरफ से यह अंतिम नीलामी हो सकती है। अधिकांश फ्रेंचाइजी चाहती है कि इसे बंद कर दिया जाए।

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि यह आखिरी मेगा ऑक्शन हो सकता है। जब तक कि कोविड 19 की स्थिति खराब नहीं होती, हम भारत में आईपीएल मेगा नीलामी करेंगे। दो दिवसीय कार्यक्रम 7 और 8 फरवरी को आयोजित किया जाएगा और अन्य वर्षों की तरह हम इसे बेंगलुरु में आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। नीलामी की तैयारी चल रही है जिसे बीसीसीआई आयोजित कर सकता है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि इसे बंद कर दिया जाए।

ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि नीलामी प्रक्रिया को बीसीसीआई यूएई में आयोजित कर सकती है लेकिन फ़िलहाल ऐसा नहीं होता दिख रहा है। दो नई टीमों के रिटेन खिलाड़ी चुने जाने के बाद ही नीलामी का रास्ता साफ़ हो पाएगा। बोर्ड की तरफ से जनवरी में नीलामी प्रक्रिया के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नजर नहीं आती। इससे पहले खबरें आई थी कि मेगा ऑक्शन जनवरी के अंतिम सप्ताह के बाद हो सकती है।

आईपीएल की पुरानी आठ टीमों में रिटेंशन प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। ऐसे में लखनऊ और अहमदाबाद नई टीमों के रूप में शामिल किए गए हैं। उनको पूरी तरह से टूर्नामेंट का हिस्सा बनाने की प्रक्रिया चल रही है। यही वजह है कि मेगा ऑक्शन में देरी देखी जा सकती है। लखनऊ ने अपनी टीम का हेड कोच एंडी फ्लावर को बनाया है। वहीँ गौतम गंभीर को टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...