Create

"एबी डीविलियर्स मेरा आखिरी 'ड्रीम' विकेट होगा" 

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
Vivek Goel

9 साल तक आईपीएल (IPL) खेलने के बाद हर्षल पटल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के अपने साथी एबी डीविलियर्स के विकेट की तलाश है। हर्षल पटेल ने कहा कि वह अपने सभी 'ड्रीम विकेट' - सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस धोनी को आईपीएल में आउट कर चुके हैं। पटेल ने उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें भविष्‍य में कभी आरसीबी के खिलाफ मैच खेलने का मौका नहीं मिले, लेकिन अगर ऐसा होता है तो वह डीविलियर्स को अपना शिकार बनाना चाहते हैं।

हर्षल पटेल ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, 'मैं पहले ही अपने ड्रीम विकेट्स ले चुका हूं। मैंने 2011 में सचिन तेंदुलकर को आउट किया। मैंने एमएस धोनी को दो बार और विराट कोहली को एक बार अपना शिकार बनाया। यह सभी मेरे ड्रीम विकेट्स हैं। मैं उम्‍मीद करता हूं कि भविष्‍य में कभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नहीं खेलूं, लेकिन अगर ऐसा होता है तो मैं एबी डीविलियर्स का विकेट लेना चाहूंगा।'

हर्षल पटेल के लिए निलंबित आईपीएल 2021 शानदार रहा। तेज गेंदबाज ने आरसीबी के अंतिम ओवरों की समस्‍या बहुत हद तक सुलझाई और केवल 7 पारियों में 17 विकेट लिए। उन्‍होंने पर्पल कैप अपने पास रखी।

विराट कोहली ने अपने जुनून से इस कमी को दूर किया: हर्षल पटेल

विराट कोहली के बारे में बात करते हुए हर्षल पटेल ने कहा कि वह विकेट का जश्‍न ज्‍यादा जोशीले अंदाज में नहीं मनाते हैं, लेकिन आरसीबी के कप्‍तान उसकी भरपाई अपने जुनून से कर देते हैं। 30 साल के पटेल ने मैदान में विराट कोहली से हुई बातचीत बताई और साथ ही बताया कि कैसे भारतीय कप्‍तान ज्‍यादा दबाव वाली स्थिति में उनकी मदद करते हैं।

हर्षल पटेल ने कहा, 'मैं आमतौर पर विकेट लेने के बाद ज्‍यादा जोशीला जश्‍न नहीं मनाता हूं। विराट कोहली इसकी भरपाई कर देते हैं। यह उनका जुनून है। मैदान में उनका रहना और उनकी ऊर्जा असाधारण है। टीम स्‍पोर्ट में अगर आप टीम के साथी की सफलता का आनंद उठाते हैं, तो आपकी टीम एकजुट होकर खेलती है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ जब मैंने अपनी पहली गेंद नो बॉल डाली, तो विराट ने मुझे अपनी लेंथ पर ध्‍यान देने को कहा। इसके अलावा कोई और बातचीत नहीं हुई। जब वहां ज्‍यादा आवाज हो रही हो, तो आपको साधारण प्रतिक्रिया की जरूरत होती है और बैकग्राउंड में सभी अन्‍य चीजें धुंधला जाती हैं।'

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में प्रभावी प्रदर्शन किया और आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश की। उम्‍मीद की जा रही है कि जुलाई में श्रीलंका दौरे पर उन्‍हें टीम में जगह मिले।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...