Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स ने 4 खिलाड़ी रिटेन किये, श्रेयस अय्यर को किया बाहर

कगिसो रबाडा का नाम भी रिटेन लिस्ट में नहीं है
कगिसो रबाडा का नाम भी रिटेन लिस्ट में नहीं है
Naveen Sharma

आईपीएल के नए सीजन एक लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने का समय चल रहा है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने अपने चार रिटेन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। श्रेयस अय्यर इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं। वह अब नीलामी ड्राफ्ट में जाएंगे। ऋषभ पन्त, पृथ्वी शॉ और अक्षर पटेल को दिल्ली में रिटेन किया गया है।

तीन भारतीयों के अलावा एक विदेशी खिलाड़ी को भी दिल्ली की टीम में रिटेन किया गया है। एनरिक नॉर्टजे का नाम रिटेन लिस्ट में है। इसका मतलब यह हुआ कि कगिसो रबाडा ऑक्शन में जाएँगे। नॉर्टजे ने पिछले दो सालों में गति का अच्छा इस्तेमाल करते हुए विकेट चटकाए हैं। ऐसे में दिल्ली की टीम उनको छोड़ना नहीं चाहती।

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2018 के बीच में गौतम गंभीर से टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था। अगले सीज़न में अय्यर ने 2012 के बाद पहली बार दिल्ली फ्रैंचाइज़ी को प्लेऑफ़ में पहुंचाया। आईपीएल 2019 में उन्होंने फाइनल में जगह बनाई लेकिन मुंबई इंडियंस के सामने उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

इस साल आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहतर रहा था। हालांकि पहले चरण में चोट के कारण श्रेयस अय्यर नहीं खेले थे और ऋषभ पन्त को कप्तान बनाया गया था। बाद में उनका कार्यकाल जारी रखा गया। इस दौरान दिल्ली की टीम ने इस बार फिर से प्लेऑफ़ में जगह हासिल की। EspnCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पन्त के बाद रिटेन नामों में पृथ्वी शॉ का दूसरा नाम था। श्रेयस अय्यर के बाहर होने पर ऐसा हुआ है।

Delhi Capitals' player retentions for #IPL2022 ⤵️🔵 Rishabh Pant🔵 Prithvi Shaw🔵 Axar Patel🔵 Anrich Nortjees.pn/3p39mMU https://t.co/KFFsVwF3h8

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अगले सीजन कुछ नए नाम देखने को मिलेंगे। यह देखना भी दिलचस्प रहेगा कि श्रेयस अय्यर की बोली कितनी जाती है। उनके खेल और प्रतिभा को देखते हुए ऊँची बोली लगने की संभावना जताई जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...