Create

IPL से संन्यास की घोषणा के बाद ड्वेन ब्रावो ने लिखा भावुक पोस्ट, चेन्नई सुपर किंग्स ने किया शेयर

सीएसके के लिए एक मैच के दौरान ड्वेन ब्रावो
CSK के लिए एक मैच के दौरान ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से संन्यास की घोषणा कर दी है। अब वो आईपीएल में एक नए रोल में नजर आएंगे। खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में अपने रिटायरमेंट को लेकर एक भावुक नोट लिखा है जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने साझा किया है।

दरअसल, ब्रावो ने सोशल मीडिया के सहारे यह घोषणा की कि अब वो आईपीएल में खिलाड़ी के तौर पर नजर नहींं आएंगे। हालांकि वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहेंगे और आईपीएल 2023 में सीएसके के गेंदबाजी कोच की भूमिका संभालेंगे।

इस मौके पर उन्होंने एक वीडियो में इस संन्यास को लेकर अपनी दिल की बात कही और बताया कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह नए गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। सीएसके ने उनकी यह वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर साझा की और साथ ही कैप्शन में ब्रावो द्वारा लिखा गया नोट पोस्ट किया। उन्होंने लिखा-

सबसे कठिन टी20 लीग में 15 साल खेलने के बाद, मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा। यह काफी उतार-चढ़ाव वाला सफर रहा है। साथ ही, मैं आभारी हूं।" पिछले 15 वर्षों से आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए। मुझे पता है कि यह मेरे लिए, मेरे परिवार और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों के लिए एक दुखद दिन है। लेकिन साथ ही, मैं चाहता हूं कि हम सभी पिछले 15 वर्षों में मेरे करियर का जश्न मनाएं।

इसके साथ ही उन्होंने अपने आगे आने वाले सफर के बारे में भी बात की। ब्रावो ने आगे लिखा -

जैसा कि मैं आगे बढ़ने और अपने गेंदबाजी कोच के रोल के लिए तैयार हो गया हूं, मैं अपने प्रशंसकों को बताना चाहूंगा कि मैं अपनी कोचिंग कैप लगाने के लिए उत्सुक हूं। मैं सीएसके में युवा गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस नए अवसर के बारे में उत्साहित हूं। मेरी कोशिश अब अगली पीढ़ी के चैंपियन की मदद और विकास करना है। वर्षों से सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। फॉरएवर येल्लो लव।

ब्रावो की संन्यास की घोषणा के बाद उनके फैंस काफी दुखी हैं कि वो अपने पसंदीदा खिलाड़ी को अब आईपीएल में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे। सीएसके के इस पोस्ट पर हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने भी कमेंट किया है और ब्रावो को चैम्पियन खिलाड़ी बताया है।

बता दें, ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं। इस ऑलराउंडर ने सुपर किंग्स के लिए कई जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए लगभग 130 के स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं। आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment