Create
Notifications

IPL: सबसे अधिक फ़्रैंचाइज़ियों का प्रतिनिधित्व करने वाले 4 विदेशी खिलाड़ी

Rahul Pandey
ANALYST
Modified 20 Feb 2018

विदेशी खिलाड़ी हमेशा इंडियन प्रीमीयर लीग के एक अभिन्न अंग रहे हैं। विदेशी खिलाड़ियों की ऊँची कीमत के चलते, इन विदेशी पेशेवर खिलाड़ियों के मैच विजेता होने की उम्मीद की जाती है और यह उम्मीद होती है कि वह हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करें। अगर कोई खिलाड़ी किसी सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है, तो फ्रैंचाइजी उन्हें बेचने में संकोच नहीं करती हैऔर उनके स्थान पर नए खिलाड़ी ले आती है। यहाँ हम विदेशी खिलाड़ियों की ऐसी सूची लेकर आयें है जिन्होंने सर्वाधिक आईपीएल फ्रैंचाइजियों का प्रतिनिधित्व किया है। (इस फ़ेहरिस्त केवल उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्होंने 5 या अधिक टीमों के लिए खेला है। पुणे वॉरियर्स इंडिया और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को दो अलग-अलग टीमें माना गया है। सनराइज़र्स हैदराबाद और डेक्कन चार्जर्स को भी दो अलग-अलग टीमों के रूप में देखा गया है।)  

आरोन फ़िंच (राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, किंग्स-XI पंजाब)

  आईपीएल के इतिहास में 7 अलग अलग आईपीएल फ्रैंचाइजी का हिस्सा बनने वाले एकमात्र खिलाड़ी आरोन फिंच ने अपना करियर राजस्थान रॉयल्स के साथ शुरू किया और 2010 तक उनके लिए खेला। 2011 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा चुना गया था, और उसके बाद से लगभग हर सीजन में उनकी टीम बदलती रही है। उन्हें 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया ने अपने दल का हिस्सा बनाया, जिसके बाद उन्हें 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद ने चुन लिया। एक ख़राब सत्र के बाद, एसआरएच ने उन्हें जाने दिया, जिसके बाद वह अगले साल मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए। उन्होंने 2015 में मुंबई के लिए केवल 3 मैच खेले थे और चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर होना पड़ा था। 2016 में उन्हें गुजरात लायंस ने चुना और आईपीएल से इस टीम के बाहर निकलने के बाद अब वह 2018 के आगामी सीजन के लिए किंग्स-XI पंजाब के साथ खेलते नज़र आएंगे। इसे भी पढ़ें: IPL 2018: ये खिलाड़ी हैं 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर' अवॉर्ड के दावेदार  
1 / 4 NEXT
Published 20 Feb 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now