आईपीएल रद्द करने को लेकर टीम अधिकारी ने दी प्रतिक्रिया

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल का कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है। इसको लेकर एक टीम के अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई को अगर आईपीएल रद्द करना है तो अभी करना चाहिए। इस अधिकारी ने कहा कि बाद में ऐसा होना संभव नहीं होगा। आईपीएल के लिए टीमों पर काफी पैसा खर्च किया जा रहा है और खिलाड़ी भी आ गए हैं इसलिए रद्द करने जैसा फैसला अभी लेना चाहिए।

खबरों के अनुसार एक टीम के अधिकारी ने कहा कि टीमें अपने खिलाड़ियों पर पैसे खर्च कर रही है और वे यूएई में हैं। अगर बाद में टूर्नामेंट रद्द किया जाता है तो खिलाड़ियों को भुगतान भी करना पड़ेगा। उनसे यह नहीं कह सकते कि आप खेले नहीं इसलिए पैसे नहीं दे सकते। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और बीसीसीआई आईपीएल का कार्यक्रम भी घोषित नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें:2 बल्लेबाज जो आईपीएल मैच में नाबाद 99 रन बनाकर लौटे

आईपीएल कार्यक्रम नहीं हुआ घोषित

आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर से होना है यह सभी को पता है लेकिन पहला मैच किन टीमों के बीच खेला जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। बीसीसीआई ने अभी तक कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। अबुधाबी में कोरोना के नियम अलग हैं इसलिए भी वहां की सरकार से बातचीत चल रही है।

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्य पॉजिटिव आए थे। इसके बाद टीम को आइसोलेशन में डाल दिया गया। हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी पॉजिटिव सदस्य अब नेगेटिव हो चुके हैं। बायो सिक्योर्ड बबल में खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं लेकिन चेन्नई के खिलाड़ियों को फ़िलहाल अनुमति नहीं मिली है। अगले कुछ दिन बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी अभ्यास के लिए नेट्स पर उतर सकते हैं।

बीसीसीआई ने बीस हजार कोरोना टेस्ट के लिए आईपीएल के दौरान दस करोड़ रूपये खर्च करने का लक्ष्य रखा है। खिलाड़ियों के टेस्ट टूर्नामेंट के दौरान भी होते रहेंगे। बायो सिक्योर्ड बबल में भी खिलाड़ी एक-दूसरे से सम्पर्क नहीं कर सकते। होटल सर्विस से लेकर ड्राईवर तक सभी वही रहेंगे जो बायो सिक्योर्ड बबल की शुरुआत में रहेंगे। अबुधाबी के अलावा शारजाह और दुबई के मैदानों पर भी आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। देखना होगा कोरोनाकाल में टूर्नामेंट कितना सफल हो पाता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now