Create
Notifications

आईपीएल में लखनऊ फ्रेंचाइजी कोच के लिए गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा से किया गया सम्पर्क

गैरी कर्स्टन आरसीबी के कोच रह चुके हैं
गैरी कर्स्टन आरसीबी के कोच रह चुके हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल अगले सीजन में दो नई टीमों का स्वागत करेगा। संजीव गोयनका के ग्रुप RPSG ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7 हजार करोड़ से भी ज्यादा राशि में खरीदा है। अब इस टीम को बनाने की चीजें शुरू हो रही है। टीम को कोचिंग देने के लिए आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन को अप्रोच करने की खबरें सामने आई है।

क्रिकबज के अनुसार कोचिंग स्टाफ के बारे में अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और पार्टियां एक सीक्रेट क्लोज में बंधी हुई हैं और इस प्रकार इस पर आगे कोई खुलासा करने में असमर्थ हैं। गौरतलब है कि आरपीएसजी ग्रुप ने इससे पहले साल 2016 और 2017 में आईपीएल में हिस्सा लिया था।

इससे पहले RPSG के पास राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का स्वामित्व था जिसकी शुरुआत में एमएस धोनी ने कप्तानी की थी। हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट में लखनऊ फ्रेंचाइजी की भागीदारी के लिए बीसीसीआई और आरपीएसजी समूह लगातार बातचीत कर रहे हैं। समूह को बोर्ड से आशय पत्र भी मिला है और अब तक उनके लिए अच्छी तरह से आगे बढ़ रही हैं।

आशीष नेहरा ने भी गेंदबाजी कोच का काम किया है
आशीष नेहरा ने भी गेंदबाजी कोच का काम किया है

गौरतलब है कि लखनऊ के अलावा दूसरी टीम अहमदाबाद से होगी। इसे भी नीलामी में खरीदा गया है। इस तरह दस टीमों के इस टूर्नामेंट में मुकाबलों की संख्या भी ज्यादा हो जाएगी। बीसीसीआई इसके लिए एक बड़ी नीलामी भी कराने वाली है। इससे खिलाड़ी नीलामी पूल में आ जाएंगे और बड़ी बोलियाँ लगने के आसार रहेंगे।

रिटेन करने के लिए बीसीसीआई ने पहले से ही नियम जारी किये हैं। ऐसे में चार से ज्यादा खिलाड़ी पुरानी टीमें रिटेन नहीं का पाएगी। नई टीमों को नीलामी के अलावा तीन खिलाड़ी लेने का अधिकार रहेगा। बाकी सभी नामों को वापस पूल में डालते हुए एक बड़ी बोली लगाई जाएगी। ऐसे में कई टीमों के धाकड़ नाम भी अब एक बार फिर से नीलामी में आ जाएंगे। यह देखना भी काफी दिलचस्प रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now